Headlinesट्रेंडिंग

Aircraft Slipped On Runway : केरल विमान हादसे में 14 की मौत, 123 घायल, 15 की हालत गंभीर

Aircraft Slipped On Runway : केरल विमान हादसे में 14 की मौत, 123 घायल, 15 की हालत गंभीर

Aircraft Slipped On Runway :  केरल के कोझिकोड रनवे पर शुक्रवार (7 अगस्त) की रात को एक बड़ा हादसा हुआ है। कोझीकोड के कारीपुर एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान उतरते वक्त फिसल गया और फिसलने के बाद विमान एयरपोर्ट से सटी घाटी में चला गया। हादसे के बाद विमान दो हिस्सों में बंट गया। इस घटना में विमान के पायलट की मौत हो गई, जबकि कई यात्री घायल हुए हैं। घायल यात्रियों को निकाल कर अस्पताल भेजा जा रहा है। मलाप्पुरम एसपी ने केरल विमान हादसे में अब तक 14 यात्रियों की मौत की पुष्टि की है, जबकि 123 घायल है और 15 की हालत गंभीर है।

विमान दुर्घटना पर पीएम ने की केरल के सीएम से बात

कारीपुर विमान दुर्घटना को लेकर पीएम मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन से फोन पर बात की है। मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी को बताया कि कोझिकोड और मलाप्पुरम जिला कलेक्टर्स और आईजी अशोक यादव समेत एक अधिकारियों की टीम एयरपोर्ट पर पहुंच चुकी है और राहत कार्यों में मदद कर रही है।

डीजीसीए के मुताबिक एअर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, बोइंग 737 दुबई से कालीकट आ रहा था। विमान में 190 से ज्यादा लोग सवार थे। लेकिन, भारी बारिश के कारण विमान रनवे पर उतरने के बाद फिसल गया और घाटी में गिर गया। इसके बाद विमान के दो टुकड़े हो गए। नागरिक उड्डयन मंत्रालय के एडिशनल डीजी (मीडिया) राजीव जैन ने कहा कि इस विमान में 174 यात्री, 10 बच्चे, 2 पायलट और पांच केबिन क्रू सवार थे।

लैंडिंग के वक्त विमान हादसा

डीजीसीए ने अपने बयान में आगे कहा, “कारीपुर एयरपोर्ट के रनवे नंबर 10 पर लैंड करते वक्त दुबई से कोझिकोड आ रहा विमान फिसलकर घाटी में जा गिरा और उसके दो टुकड़े हो गए। लैंडिंग के वक्त दृश्यता 2000 मीटर थी।” सीआईएसएफ के महानिदेशक राजेश रंजन ने बताया कि हमारे कर्मी बचाव कार्य में सहायता कर रहे हैं। हमारे पास अभी तक हताहतों की संख्या नहीं है, लेकिन हमारे कर्मी विमान में सवार यात्रियों को निकालने में मदद कर रहे हैं। वहीं हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर (0565463903, 0543090572, 0543090572, 0543090575) भी जारी किए गए हैं।

अमित शाह का एनडीआरएफ को जल्द सहायता मुहैया कराने के निर्देश

कोझिकोड में विमान के दो हिस्सो में टूटने की घटना पर गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि मैंने एनडीआरएफ के निर्देश दिया है कि वे जल्द से जल्द मौके पर पहुंचे और राहत कार्य में सहायता करें। राष्ट्रीय आपदा राहत बल (एनडीआरएफ) के महानिदेशक एस.एन. प्रधान ने कहा कि एनडीआरएफ की टीमें राहत एवं बचाव के लिए करिपुर हवाई अड्डे के लिए रवाना की जा रही हैं, जहां दुबई-कोझीकोड फ्लाइट दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी।

पायलट की मौत, कई यात्री घायल

केंद्रीय मंत्री रहे केजे अल्फोंस ने कहा कि हादसे में पायलट की मौत हो गई है, जबकि कई यात्री घायल हुए हैं। उन्होंने ट्वीट किया, “केरल में दूसरा हादसा। एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान कोझिकोड में रनवे पर फिसला। दुर्घटना में विमान का अगला हिस्सा टूट गया। पायलट की मौत हो गई है और कई यात्री घायल हैं। सभी यात्रियों को निकाल लिया गया है। खुशकिस्मती रही कि विमान में आग नहीं लगा।”

source by : https://www.livehindustan.com/

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: