Headlinesझारखंडट्रेंडिंग

झारखंड समाचार : अपने खेतों तक पानी ले जाने के लिए किसानों ने किया श्रमदान

झारखंड समाचार : अपने खेतों तक पानी ले जाने के लिए किसानों ने किया श्रमदान

झारखंड समाचार (गढ़वा ) : जिले के कांडी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत कई गांवों के किसानों ने खेतों में रोपे गए धान को बचाने के लिए व अपने-अपने खेतों में नहर से पानी ले जाने के लिए गुरुवार को श्रम दान किया।

गाड़ा खुर्द पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि- नीरज सिंह ने बताया कि किसानों द्वारा शारीरिक मेहनत कर, खेतों तक पानी पहुंचाने के लिए भड़रिया गांव के समीप कच्चा सिंचाई बाईं नहर का मरम्मती कार्य किया गया।

इस सिंचाई नहर से अब दर्जनों गांवों के किसानों को पर्याप्त पानी मिल सकेगा। वहीं नीरज सिंह ने बताया कि सिंचाई विभाग द्वारा भीम बराज कोयल नदी से निकलने वाली बाईं नहर का निर्माण तो कराया गया था, किन्तु किसानों के खेत तक पानी पहुंच नहीं पा रहा था।

तकरीबन सैकड़ो एकड़ खेती को काफी नुकसान हो रहा था।

इस बाईं नहर के मरम्मती के लिए लोगों ने कई बार विभाग से अनुरोध भी किया, किन्तु कोई सुनवाई नहीं हो सकी। रोपे गए धान को बचाने के लिए लोगों ने खुद ही सिंचाई नहर की मरम्मती कर, अपने-अपने खेतों तक पानी ले जा रहे हैं। बता दें
भड़रिया गांव से निकलने वाली नहर- सोहगड़ा, राणाडीह, मोखापी, कोरगाईं, खरौंधा, गाड़ा, कसनप से सुंडिपुर तक जाती है।

श्रमदान करने वालों में- गाड़ा खुर्द पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि- नीरज सिंह, राणाडीह मुखिया प्रतिनिधि– लव सिंह, राजकुमार पासवान, अनुज राम,अंतु दुबे सहित अन्य लोगों का नाम शामिल है।

ये भी पढ़ें – केरल विमान हादसे में 14 की मौत, 123 घायल, 15 की हालत गंभीर

संवाददाता- विवेक चौबे
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: