गैजेट्सटेली टॉक

ऐप्पल विज़न प्रो अपने आइडियल फॉर्म रिपोर्ट आईपैड मैकबुक ओएस से चार पीढ़ी दूर है


कुछ लोग ऐप्पल के विज़न प्रो हेडसेट को आईपैड के प्रतिस्थापन के रूप में मान रहे हैं, हालांकि, यह अभी भी सही होने से कम से कम चार पीढ़ी दूर है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, विज़न प्रो पर काम करने वाली टीम का मानना ​​है कि मिश्रित-वास्तविकता वाले हेडसेट को दैनिक उपयोग के लिए एक उपकरण माना जाने के लिए इसमें बहुत अधिक सुधार की आवश्यकता है। हार्डवेयर और सॉफ़्टवेयर-संबंधी समस्याओं के कारण विज़न प्रो को अभी भी अपना 'आदर्श स्वरूप' प्राप्त नहीं हुआ है।

Apple अप्रत्यक्ष रूप से iPad को मैकबुक विकल्प के रूप में पेश कर रहा होगा और विज़न प्रो उस कमी को भरने में मदद कर सकता है। यह उन लोगों की जरूरतों को पूरा करने की उम्मीद है जिन्हें कुछ हल्के काम और सामग्री की खपत के लिए बड़ी स्क्रीन वाले डिवाइस की आवश्यकता है।

ऐप्पल विज़न प्रो के सामने आने वाली चुनौतियाँ

विज़न प्रो को चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, विशेष रूप से वजन के मामले में, विशेष रूप से सोलो निट बैंड द्वारा उपयोगकर्ता के आराम पर सौंदर्यशास्त्र को प्राथमिकता देने के साथ। बैटरी जीवन एक और चिंता का विषय है, जो केवल लगभग दो घंटे प्रदान करता है, जो बाहरी बैटरी पैक के साथ भी पूरी लंबाई की फिल्म स्ट्रीम करने के लिए अपर्याप्त है। विज़नओएस ऑपरेटिंग सिस्टम को और अधिक परिशोधन की आवश्यकता है, विशेष रूप से जेस्चर समर्थन में, और पासथ्रू अनुभव, जबकि मेटा क्वेस्ट 3 से बेहतर है, कम पड़ता है।

वास्तविक दुनिया को चित्रित करने में हेडसेट में यथार्थवाद का अभाव है, इसलिए इसमें सुधार की आवश्यकता है। हार्डवेयर के अनुरूप कस्टम ऐप्स की आवश्यकता है, और पर्सन या डिजिटल अवतार के साथ-साथ आंख और हाथ ट्रैकिंग जैसी सुविधाओं पर अभी भी काम चल रहा है। यद्यपि मैकबुक के साथ संगत, डिजिटल वातावरण में माउस और कीबोर्ड का उपयोग करते समय चुनौतियाँ उत्पन्न होती हैं, माउस और कीबोर्ड को देखना कठिन होता है, खासकर जब किसी वातावरण के अंदर (डिजिटल पृष्ठभूमि जो चंद्रमा की सतह, प्रकृति, समुद्र तट और बहुत कुछ की नकल करती है) . ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट पढ़ें, वर्चुअल कीबोर्ड गंभीर काम के लिए सहज नहीं है।

विज़न प्रो को पूर्णता से कम से कम 'चार पीढ़ियों' दूर माना जाता है और वर्तमान में यह एक प्रोटोटाइप चरण में मौजूद है, उपयोगकर्ता अनिवार्य रूप से एक प्रारंभिक प्रोटोटाइप का परीक्षण कर रहे हैं जिसके लिए महत्वपूर्ण हार्डवेयर और सॉफ़्टवेयर परिशोधन की आवश्यकता होती है।



Source link

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d