Headlinesझारखंडराज्य

झारखंड: ईडी ने हेमंत सोरेन से जुड़े पीएमएलए मामले में कांग्रेस सांसद धीरज साहू को तलब किया


प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है, जिसमें संघीय एजेंसी ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था।

कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद धीरज साहू. (एएनआई फाइल फोटो)
कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद धीरज साहू. (एएनआई फाइल फोटो)

ईडी द्वारा झारखंड मुक्ति मोर्चा नेता को गिरफ्तार करने से दो दिन पहले 29 जनवरी को सोरेन के दिल्ली आवास से बीएमडब्ल्यू कार की बरामदगी के मामले में साहू को तलब किया गया है।

क्रिकेट का ऐसा रोमांच खोजें जो पहले कभी नहीं देखा गया, विशेष रूप से एचटी पर। अभी अन्वेषण करें!

विकास से परिचित अधिकारियों ने कहा कि साहू और सोरेन के बीच संबंध तब सामने आया जब एजेंसी ने बुधवार को गुरुग्राम के करतारपुर गांव में एक स्थान पर छापा मारा जहां एसयूवी की नंबर प्लेट पंजीकृत थी। बुधवार को कोलकाता में भी दो ठिकानों की तलाशी ली गई.

“ऐसा कहा जाता है कि बरामद कार हरियाणा के मानेसर में धीरज साहू से जुड़ी एक फर्म के साथ पंजीकृत है। ईडी ने साहू को 10 फरवरी को पूछताछ के लिए झारखंड के हिनू स्थित अपने कार्यालय में बुलाया है। एजेंसी को संदेह है कि यह वाहन कथित तौर पर 'बेनामी' तरीके से सांसद से जुड़ा है,'' घटनाक्रम से परिचित एक अधिकारी ने कहा।

रांची में ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने भी साहू को समन जारी किये जाने की पुष्टि की है.

''यह वही साहू हैं जिनके ठिकानों से आयकर अधिकारियों ने इससे भी ज्यादा रकम बरामद की थी पिछले साल दिसंबर में एक सप्ताह की छापेमारी के दौरान 351.8 करोड़ रुपये मिले थे।”

कथित कर चोरी के आरोप में झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के स्थानों पर 6 दिसंबर से 9 दिसंबर के बीच छापे मारे गए। आयकर ऑपरेशन में साहू की पारिवारिक डिस्टिलरी फर्म बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड शामिल थी। लिमिटेड



Source link

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d