Uncategorized

नोएडा में कोरोना का नया मामला, सोसायटी दो दिन के लिए सील, 20 हजार लोग घरों में कैद

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का एक और मामला सामने आया है। गौतमबुद्ध नगर के नोएडा सेक्टर 74 में एक व्यक्ति का सैंपल कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। मामला सुपरटेक केपटाउन सोसायटी का है। डीएम बीएन सिंह ने दो दिन के लिए सोसायटी को सील करने का आदेश दिया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे अपने घरों में ही रहे। सुपरटेक केपटाउन सोसायटी में कुल 4500 फ्लैट हैं और 20 हजार लोग यहां रहते हैं। यह मामला सामने आने के बाद सोसायटी में दहशत का माहौल है और लोग घबराए हुए हैं।

इस व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद नोएडा में कोविड-19 पॉजिटिव लोगों की संख्या पांच हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, सुपरटेक केपटाउन सोसायटी में रहने वाला यह व्यक्ति करीब दस दिन से घर में कैद था। सूचना मिलने पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम शुक्रवार को मौके पर पहुंची और उसे जांच के लिए अपने साथ ले ले गई। शुक्रवार को ही सैंपल भेजे गए थे। शनिवार सुबह आई रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई।

इस मामले के सामने आने के बाद डीएम ने सोसायटी को दो दिन के लिए सील करने का आदेश दिया है। 23 मार्च तक सोसायटी का परिसर बंद रहेगा। दूध और अन्य जरूरी सामान ही सोसायटी में भेजे जा सकेंगे। प्रशासन अब उस व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों के बारे में पता कर रहा है। वहीं जो लोग उस व्यक्ति के संपर्क में आए थे, उन्होंने अपने आप को आइसोलेट कर लिया है और अब उनकी जांच होगी।

देश में 258 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित

देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण के 35 नए मामले सामने आने के बाद भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर शनिवार को 258 हो गई। इन 258 लोगों में से 39 विदेशी नागरिक हैं। इन विदेशी नागरिकों में 17 इटली के, तीन फिलीपीन के, दो ब्रिटेन के तथा कनाडा, इंडोनेशिया एवं सिंगापुर का एक-एक नागरिक है। इस आंकड़े में दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में दर्ज किए गए कुल चार लोगों की मौत के मामले भी शामिल हैं।

source by : https://www.livehindustan.com/

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
Close
Close
%d bloggers like this: