ट्रेंडिंग

भयानक पल बिजली गिरने से फुटबॉलर की मौत | रुझान


में एक फुटबॉल मैच इंडोनेशिया खेल में उस समय दुखद मोड़ आ गया जब खेल के बीच में बिजली गिरने से एक खिलाड़ी की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, चोट लगने के बाद उनकी सांसें चल रही थीं लेकिन अस्पताल पहुंचने के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। इस खौफनाक पल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

छवि उस क्षण को दर्शाती है जब इंडोनेशिया में एक फुटबॉलर पर बिजली गिरी थी। (स्क्रीन हड़पना)
छवि उस क्षण को दर्शाती है जब इंडोनेशिया में एक फुटबॉलर पर बिजली गिरी थी। (स्क्रीन हड़पना)

“के दौरान एक आदमी पर बिजली गिर गई।” फ़ुटबॉल इंडोनेशिया में मैच,'' एक एक्स यूजर ने घटना का वीडियो शेयर करते हुए लिखा। क्लिप में दिखाया गया है कि खिलाड़ी मैदान में खड़ा है और तभी अचानक उस पर बिजली गिरती है। वह तुरंत जमीन पर गिर जाता है. अन्य खिलाड़ी फुटबॉलर की मदद के लिए उसकी ओर दौड़ते हैं।

क्रिकेट का ऐसा रोमांच खोजें जो पहले कभी नहीं देखा गया, विशेष रूप से एचटी पर। अभी अन्वेषण करें!

स्थानीय मीडिया आउटलेट की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना इंडोनेशिया के पश्चिम जावा में स्थित बांडुंग के सिलिवंगी स्टेडियम में दो फुटबॉल टीमों के बीच एक दोस्ताना मैच के दौरान हुई। पीआरएफएम समाचार. आउटलेट ने कहा कि एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, फुटबॉल खिलाड़ी ने जो जर्सी पहनी थी उस पर झुलसने के निशान थे।

10 फरवरी को वह आदमी फुटबॉल मैच खेल रहा था और बारिश होने लगी। इसके तुरंत बाद, वह बिजली की चपेट में आ गया। अन्य खिलाड़ी उन्हें इलाज के लिए सरिनिंगसिह अस्पताल ले गए। हालाँकि, उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

बिजली कैसे मारती है?

के अनुसार राष्ट्रीय मौसम सेवा, जब किसी व्यक्ति पर सीधे बिजली गिरती है, जैसे फुटबॉलर के मामले में, तो वे “मुख्य बिजली निर्वहन चैनल का हिस्सा” बन जाते हैं। इस प्रकार की बिजली गिरना तब होता है जब पीड़ित खुली जगह पर होता है।

हालांकि यह असामान्य है, इस तरह का झटका सबसे घातक है क्योंकि “करंट का एक हिस्सा त्वचा की सतह के ठीक ऊपर (जिसे फ्लैशओवर कहा जाता है) चलता है और करंट का एक हिस्सा शरीर के माध्यम से चलता है – आमतौर पर हृदय और/या तंत्रिका तंत्र के माध्यम से सिस्टम”

HT के साथ लाभों की दुनिया को अनलॉक करें! ज्ञानवर्धक न्यूज़लेटर्स से लेकर वास्तविक समय के समाचार अलर्ट और वैयक्तिकृत समाचार फ़ीड तक – यह सब यहाँ है, बस एक क्लिक की दूरी पर! –अभी लॉगिन करें!



Source link

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d