Headlinesझारखंड

होटवार जेल में बंद पूजा सिंघल की तबीयत हुई खराब, और बढ़ सकती है पूजा सिंघल की मुश्किलें !

सुप्रीम कोर्ट में आज (12 मई 2022) पलामू के कठौतिया कोल माइंस मामले की सुनवाई होगी, जमीन अधिग्रहण प्रक्रिया में गड़बड़ी के इस मामले में खान सचिव पूजा सिंघल समेत कई आईएएस अधिकारी संदेह के घेरे में हैं.

Ias Puja Singhal On Police Remand : जेल में बंद पूजा सिंघल पर ईडी के द्वारा की गई कार्रवाई के बाद उनकी तबीयत खराब हो गई है. जेल में मौजूद जेल प्रशासन और डॉक्टर पूजा सिंघल के स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए है. जरूरत पड़ने पर बेहतर इलाज के लिए पूजा सिंघल को रिम्स भेजा जा सकता है. फिलहाल जेल में पूजा सिंघल बंद है.

आय से अधिक संपत्ति मामले में IAS पूजा सिंघल को ईडी की टीम ने हिरासत में ले लिया. जिसके बाद बुधवार को ईडी ने पूछताछ के दौरान उसे अरेस्ट कर लिया है. मिली जानकारी के अनुसार पूजा सिंघल ने पूछताछ में कई तरह के राज उगले हैं. जिसके बाद ईडी ने आय से अधिक संपत्ति मामले में उन्हें गिरफ्तार करने का निर्णय लिया. हालांकि, अभिषेक झा का क्या होगा अभी तय नहीं हो पाया है. उनसे अब भी पूछताछ जारी है.

ईडी के द्वारा गिरफ्तारी के बाद पूजा सिंघल की मुश्किलों में और इजाफा होने वाला है. सुप्रीम कोर्ट में आज (12 मई 2022) पलामू के कठौतिया कोल माइंस की सुनवाई होगी. जमीन अधिग्रहण प्रक्रिया में हुई गड़बड़ी के इस मामले में खान सचिव पूजा सिंघल, झारखंड की पूर्व मुख्य सचिव राजबाला वर्मा समेत कई टॉप अधिकारी संदेह के घेरे में हैं. जमीन अधिग्रहण में गड़बड़ी को लेकर राजीव कुमार ने सुप्रीम कोर्ट में 2017 में एसएलपी (Special Leave Petition) दायर किया था. जिसके बाद अंतिम बार 12 जुलाई 2019 में सुनवाई हुई थी.

जेल में किसी से नहीं की बातचीत
जेल में पहुंचने के बाद कई महिला कैदी उनके पास आईं, लेकिन उन्होंने किसी से भी बातचीत नहीं की और अपने सेल में जाकर काफी देर तक गुमसुम बैठी रहीं। कुछ महिला कैदियों ने उन्हें ढाढ़स बंधाया, लेकिन वे बिना किसी से बातचीत किए लेट गईं।

पूजा सिंघल को आम कैदियों से अलग रखा गया है
उनके जेल पहुंचने से पहले जेल प्रशासन ने तैयारी पूरी कर रखी थी। रात में पहुंचने के कारण सुरक्षाकर्मी तक को दरवाजा खोलने और रजिस्टर में एंट्री के लिए तैनात रखा गया था। जेलर ने बताया कि पूजा सिंघल को आम कैदियों से अलग सेल में रखा गया है।

आज से 5 दिन तक रिमांड पर
मनी लाउंड्रिंग मामले में बुधवार को लगभग 16 घंटे की पूछतााछ के बाद पूजा सिंघल को ED ने अरेस्ट किया था। इससे पहले पूजा सिंघल को रात में ही ED के विशेष न्यायाधीश प्रभात कुमार शर्मा के समक्ष आवासीय कार्यालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें होटवार जेल भेज दिया गया। पूजा सिंघल को आज से 5 दिन के लिए रिमांड पर लिया जाएगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: