Headlinesकोविड 19ट्रेंडिंग

Corona : कोरोना का तांडव जारी, 10 लाख का आंकड़ा पार करने के बाद एक दिन में सामने आए रिकॉर्ड 34,956 मामले

Corona : कोरोना का तांडव जारी, 10 लाख का आंकड़ा पार करने के बाद एक दिन में सामने आए रिकॉर्ड 34,956 मामले

Corona : स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की जानकारी के अनुसार बीते 24 घंटों में भारत में COVID-19 के  34,956 मामले सामने आए हैं। ये अब तक का एक दिन का सबसे अधिक स्पाइक है। इसके साथ ही देश में कोरोना के 10,03,832 केस हो गए हैं। पूरे दिन में 687 मरीजों की मौत हुई है। कुल सकारात्मक मामलों में 3,42,473 सक्रिय , 6,35,757 स्वस्थ हो चुके और 25,602 मौतें शामिल हैं।

बता दें कि इससे पहले बुधवार को रिकॉर्ड 32,695 कोरोना संक्रमित मिले थे और कुल संक्रमितों की संख्या 9,68,876 हो गई थी। इधर, बिहार में गुरुवार से दोबारा लॉकडाउन है। राज्य सरकार ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए कई पाबंदियां लगाई हैं। धार्मिक स्थल भी बंद रहेंगे। भीड़भाड़ वाले तमाम आयोजनों पर पूरे महीने रोक रहेगी। बाजार से लेकर पार्क तक नहीं खुलेंगे। बस सेवाओं को भी बंद कर दिया गया है। सिर्फ जरूरी काम से ही लोग आ जा सकते हैं। लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित कराने के लिए पुलिस ने भी कमर कस ली है।

बिहार में 16 से 31 जुलाई तक लॉकडाउन लगाया गया है। राज्य, जिला, अनुमंडल और ब्लॉक मुख्यालय के अलावा सभी नगर निकायों में यह प्रभावी है। लॉकडाउन -5 के दौरान धार्मिक स्थलों और पार्कों को पूरी तरह बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। धार्मिक, सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक, मनोरंजन और खेल-कूद समेत तमाम भीड़भाड़ वाले आयोजन नहीं होंगे।

ये भी पढ़ें –  अवैध संबंधों के लिए दो लोगों ने महिला के पति को शराब पिलाकर नहर में फेंका, फिर हुआ ऐसा

गौरतलब है कि आने वाले दिनों में बेंगलुरु और पुणे समेत कई शहरों के अधिकारी अलग-अलग अवधियों के लिए लॉकडाउन पुन: लागू करने की तैयारी कर रहे हैं। उधर राजधानी दिल्ली में स्थिति में कुछ सुधार दिखाई दिया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने सप्ताहांतों में शनिवार, रविवार को पूरे राज्य में कड़ी पाबंदियां लागू करने का फैसला किया है। इससे पहले कर्नाटक और तमिलनाडु ने रविवार का लॉकडाउन लगा रखा है।

source by : https://www.livehindustan.com/

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
Close
Close
%d bloggers like this: