Headlinesट्रेंडिंगराज्य

राजस्थान : बिजली गिरने से अलग अलग जगहों पर 20 लोगों की मौत, 5-5 लाख रुपये के मुआवजे का एलान

तकों में अधिकतर युवक थे जो किले के पास एक पहाड़ी पर खुशनुमा मौसम का आनंद लेने गये थे. उनमें से कुछ लोग वाच टावर पर सेल्फी ले रहे थे. जबकि कई पहाड़ी पर मौजूद थे.

तकों में अधिकतर युवक थे जो किले के पास एक पहाड़ी पर खुशनुमा मौसम का आनंद लेने गये थे. उनमें से कुछ लोग वाच टावर पर सेल्फी ले रहे थे. जबकि कई पहाड़ी पर मौजूद थे.

जयपुर: राजस्थान में रविवार को आसमान से मौत बरसी है. रविवार को राजस्थान में बिजली गिरने से बीस लोगों की मौत हो गई. जयपुर के आमेर महल के वॉच टावर पर बिजली गिरने से ग्यारह लोगों की जान चली गई. जयपुर में बारह लोगों के अलावा कोटा में 4, धौलपुर में 3 बच्चों की मौत हुई है. सीएम गहलोत ने मरने वालों के परिवार के लि 5-5 लाख रुपये के मुआवजे का एलान किया है.

 

आमेर महल के वॉच टावर पर मृतकों में अधिकतर युवक थे जो किले के पास एक पहाड़ी पर खुशनुमा मौसम का आनंद लेने गये थे. उनमें से कुछ लोग वाच टावर पर सेल्फी ले रहे थे. जबकि कई पहाड़ी पर मौजूद थे. देर शाम जब आकाशीय बिजली गिरने से वाच टावर पर मौजूद लोग गिर गये.

 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आकाशीय बिजली गिरने से हुई जनहानि पर दुख व्यकत करते हुए कहा कि कोटा, धौलपुर, झालावाड़, जयपुर और बारां में आज बिजली गिरने से हुई जनहानि बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है. प्रभावितों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं, ईश्वर उन्हें सम्बल प्रदान करें. अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि पीड़ित परिवारों को शीघ्र सहायता उपलब्ध करवाएं.

 

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघुशर्मा आमेर में बिजली गिरने से हुए हादसे में घायलों के उपचार का जायला लेने सवाई मानसिंह (एसएमएस) अस्पताल पंहुचे. मुख्य सचेतक डॉ महेश जोशी, विधायक अमीन कागजी भी मौजूद रहे. उन्होंने घायलों के उपचार के लिये आवश्यक निर्देश दिये.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: