खेल

ICC वर्ल्ड कप 2019 की हार से उबर नहीं पाए हैं केएल राहुल, बोले- उस बुरे सपने को देखकर अब भी जाग जाता हूं

भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल ने कहा कि विश्व कप (2019) के ग्रुप चरण में शानदार प्रदर्शन के बाद सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार उनके और टीम के दूसरे खिलाड़ियों को अब भी परेशान करती है।

भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल ने कहा कि विश्व कप (2019) के ग्रुप चरण में शानदार प्रदर्शन के बाद सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार उनके और टीम के दूसरे खिलाड़ियों को अब भी परेशान करती है। मैनचेस्टर में खेले गए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 18 रनों से हरा दिया था। इसी के साथ भारत का तीसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना भी टूट गया था।

राहुल ने ‘द माइंड बिहाइंड’ चैट शो में कहा कि अगर उन्हें अपनी जिंदगी के किसी एक मैच का नतीजा बदलने का मौका मिला तो वह निश्चित रूप से 2019 विश्व कप का सेमीफाइनल होगा।
उन्होंने कहा, ”यह विश्व कप का सेमीफाइनल मैच होगा। मुझे लगता है हम में से ज्यादातर लोग अब भी उस हार से नहीं उबर नहीं पाए है। हमें वह हार अब भी परेशान करती है।

उन्होंने कहा, ”मैं सोच भी नहीं सकता कि सीनियर खिलाड़ियों ने क्या महसूस किया होगा। जब हमें पता होता है कि टीम ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया तो ऐसा नतीजा देखना और कठिन हो जाता है। मैं अब भी उस बुरे सपने को देखकर कभी-कभी जाग जाता हूं।”

भारतीय टीम ने 2019 विश्व कप के ग्रुप चरण में सबसे अच्छा प्रदर्शन किया था। टीम मेजबान इंग्लैंड के अलावा लीग चरण के अपने सभी मुकाबले जीतने में सफल रही थी। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम सेमीफाइनल में टूर्नामेंट की उपविजेता न्यूजीलैंड से 18 रन से हार गई थी। इस मुकाबले में भारत का टॉप बैटिंग ऑर्डर बुरी तरह से फ्लॉप रहा था।

रोहित शर्मा, लोकेश राहुल और विराट कोहली एक-एक रन बनाकर आउट हुए। रवींद्र जडेजा और महेन्द्र सिंह धोनी ने अंत में अच्छी बैटिंग करके के भारत सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया, लेकिन धोनी के रनआउट होने के बाद भारत की उम्मीदें खत्म हो गईं और अंत में हार का सामना करना पड़ा।

बता दें कि अन्य क्रिकेटरों की तरह राहुल भी कोविड-19 महामारी के कारण खेल से मिले विश्राम का लुत्फ उठा रहे है। इस दौरान वह अपने पुराने वीडियो देखकर अपने खेल की समीक्षा कर रहे है। उन्होंने कहा, ”अपने बारे में बात करूं तो मैं घर में ही खुद पर काम कर रहा हूं। मैं अपने पुराने वीडियो देख रहा हूं। इसमें यह पता चल रहा कि मैं कहा सही था और कहां सुधार की जरूरत है।”

source by : https://www.livehindustan.com/

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: