बिजनेसमनोरंजन

अमिताभ बच्चन ने 31 करोड़ में ख़रीदा मुंबई में नया डुप्लेक्स घर, जानिए इस अपार्टमेंट की खासियत

अमिताभ बच्चन ने 31 करोड़ में ख़रीदा मुंबई में नया डुप्लेक्स घर, जानिए इस अपार्टमेंट की खासियत

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने मुंबई के अंधेरी में एक अंडर कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट अटलांटिस में 31 करोड़ रुपये में एक डुप्लेक्स अपार्टमेंट खरीदा है। महानायक ने दिसंबर 2020 में प्रॉपर्टी ये खरीदी थी लेकिन इसे अप्रैल 2021 में रजिस्‍टर कराया गया है। इसके लिए उन्‍होंने 62 लाख रुपये की स्‍टांप ड्यूटी का भुगतान किया है। इसका लक्ज़री अपार्टमेंट का साइज 5184 वर्गफुट है।

इन फिल्म हस्तियों ने भी इस प्रोजेक्ट में ख़रीदा है घर 
आपको बता दें कि एक्ट्रेस सनी लियोन और निर्देशक आनंद एल राय सहित अन्य बॉलीवुड हस्तियों ने भी इसी प्रोजेक्ट में अपार्टमेंट खरीदे हैं। सनी लियोन ने इस प्रोजेक्ट में 16 करोड़ रुपये में 4,365 वर्ग फुट का अपार्टमेंट खरीदा था। राय ने इस टावर में 25 करोड़ रुपये से अधिक में एक डुप्लेक्स अपार्टमेंट खरीदा है।

इस अपार्टमेंट के साथ बिग बी को मिलेंगी 6 कार पार्किंग 
बच्चन ने यह अपार्टमेंट अटलांटिस की 27वीं और 28वीं मंजिल पर खरीदा है, यह एक प्रोजेक्ट है जिसे रियल्टी क्रिस्टल प्राइड डेवलपर्स द्वारा विकसित किया जा रहा है। Zapkey.com पर उपलब्ध एक दस्तावेज के मुताबिक, इस सौदे से उन्हें एक-दो नहीं बल्कि 6 कार पार्किंग मिली है।

 

स्टांप ड्यूटी कम होने का भी मिला फायदा 
26 अगस्त 2020 को महाराष्ट्र की सरकार ने घरों पर स्टांप ड्यूटी 5 फीसदी से घटाकर 2 फीसदी करने का फैसला किया था ताकि रियल एस्टेट को सपोर्ट मिल सके। यह छूट 31 दिसंबर 2020 तक दी गई थी। 1 जनवरी 2021 से 31 मार्च 2021 तक इसे बढ़ाकर 3 फीसदी कर दिया गया था। हालांकि बाद में सरकार ने फैसला किया कि 31 मार्च के बाद भी स्टांप ड्यूटी बढ़ाया नहीं जाएगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: