Headlinesट्रेंडिंग

बच्चों का विवाद बना दो समुदाय के बीच लड़ाई की वजह, पलायन की नौबत

बच्चों का विवाद बना दो समुदाय के बीच लड़ाई की वजह, पलायन की नौबत

रामपुर के कोतवाली थाना टांडा क्षेत्र में दो समुदाय के बच्चों के झगड़े में एक समुदाय के लोग पलायन करने को मजबूर हो गए हैं. कुछ दिन पहले दो समुदाय के बच्चों में किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था. विवाद ज्यादा बढ़ गया तो बड़ों को हस्तक्षेप करना पड़ गया और फिर उनके बीच भी तल्खी का दौर शुरू हो गया.

इस मामले में पुलिस ने एनसीआर दर्ज कर कार्रवाई की थी. लेकिन एक समुदाय के लोग पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं थे. इसी के विरोध में रविवार को एक समुदाय के लोग हाथों में तख्ती लिए हुए सीएम योगी से इंसाफ की गुहार लगा रहे थे और पलायन करने को कह रहे थे. इस पलायन की बात का पुलिस प्रशासन ने खंडन किया है. उनके मुताबिक ऐसी कोई बात नहीं है और वे आगे भी लोगों के हित में काम करते रहेंगे. पुलिस ने जोर देकर कहा है कि हर दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

पुलिस ने पलायन वाली खबर को खारिज किया

इस मामले पर सीओ धर्म सिंह मार्शल ने आजतक से खास बातचीत की. उन्होंने पलायन की बात पर साफ इनकार किया और जोर देकर कहा कि ऐसा कोई मामला नहीं है. उन्होंने जानकारी दी कि ये बच्चों का विवाद था, उसमें एनसीआर दर्ज की गई थी. वहीं पुलिस के मुताबिक थाने में एक व्यक्ति के खिलाफ 151 की कार्रवाई की गई थी. अब एक तरफ पुलिस ने पलायन वाली खबर को सिरे से खारिज कर दिया है, तो वहीं दूसरी तरफ वे ये भी कह रहे हैं कि अगर कोई इस जांच से संतुष्ट नहीं है तो वे दोबारा शिकायत दर्ज करवा सकते हैं. पुलिस फिर जांच करने को तैयार है. सीओ ने कहा हम ने मौके पर पहुंचकर उनको सुरक्षा का आश्वासन दिया है. वह अगर अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं तो हम उनकी सहायता करने को तैयार हैं.

 

अब पुलिस जरूर अपनी तरफ से आश्वासन दे रही है कि किसी के साथ भी अन्याय नहीं होगा, लेकिन तख्ती लिए खड़ी वो महिलाएं भी अपना दर्द बयां कर रही हैं. वे भी इसी केस का एक दूसरा ही पहलू समझाने का प्रयास कर रही हैं. अभी के लिए ये मुद्दा शांत पड़ता दिख रहा है, लेकिन विरोध कर रहे लोग अभी भी न्याय की गुहार लगा रहे हैं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: