Headlinesबिहार

2020 BIHAR ELECTIONS : चुनाव के बीच पटना में बना ‘महा मास्‍क’, सेल्‍फी लेने पहुंच रहे लोग

2020 BIHAR ELECTIONS : पटना के जिला प्रशासन ने चुनाव के दौरान मतदाताओं तथा आमजन को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक करने के जिए खास पहल की. यहां इसके लिए 850 स्‍क्‍वॉयर फीट का मास्‍क बाया गया है.

2020 BIHAR ELECTIONS : कोरोना काल में हो रहे बिहार विधानसभा चुनाव में लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाना बड़ी चुनौती बना हुआ है. इसके लिए मतदाताओं को जागरूक करने के लिए हर कोशिश की जा रही है. इसी के तहत पटना जिला प्रशासन ने कुछ ऐसा कर दिया है, जिसकी चर्चा देश भर में और देश के भारत भी होने लगी है. पटना जिला प्रशासन का ये भी दावा है कि उन्‍होंने जो चीज बनाई है वो गिनीज बुक के लिए नया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड है.

850 स्‍क्‍वॉयर फीट का महा मास्‍क 
पटना के जिला प्रशासन ने चुनाव के दौरान मतदाताओं तथा आमजन को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक करने के जिए खास पहल की. यहां इसके लिए 850 स्‍क्‍वॉयर फीट का मास्‍क बाया गया है. डीएम रवि कुमार ने मीडिया को बताया है कि इस मास्‍क को बनाने में करीब 100 लोगों ने अच्‍छी खासी मेहनत की. करीब 15 दिन को समय लगा और इसके बाद ये महा मास्‍क तैयार हुआ है.

सेल्‍फी के लिए लग रही भीड़ 
जिला प्रशासन ने इस महा मास्‍क को स्‍थानीय श्रीकृष्‍ण मेमोरियल हॉल के मेन गेट के बाहर लगाया है जिसे दूर से भी देखा जा सकता है. इस पर बड़े अक्षरों में लिखा है- मास्‍क पहन कर बूथ चलेंगे, वोट करेंगे. इसका मकसद है कि ज्‍यादा से ज्‍यादा लोग इसे देखें और मास्‍क का उपयोग कर कोरोना के जानलेवा वायरस से बचे रहें. हालांकि ये मास्‍क आकर्षण को केंद्र बन गया है और लोग इसके साथ सेल्‍फी लेने के लिए पहुंच रहे हैं.

विश्‍व का सबसे बड़ा मास्‍क 
डीएम कुमार रवि कहते हैं कि ये मास्‍क स्‍वीप के बजट से बनाया गया है जो विश्‍व का सबसे बड़ा मास्‍क है. गिनीज बुक में दर्ज रिकॉर्ड के अनुसार सबसे बड़ा मास्‍क सऊदी अरब में अबीर अल खलीज ट्रेडिंग कंपनी ने बनाया था जो कि 776 स्‍क्‍वॉयर फीट का था. जबकि इसके बाद ग्रीस के जेंथी में 778 स्‍क्‍वॉयर फीट साइज का मास्‍क बनाने का दावा भी सामने आ चुका है. हमारा मास्‍क इन दोनों से ही काफी बड़े साइज का है.

source by : www.aajtak.in

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: