Headlinesट्रेंडिंग

चुनावी मोड में भाजपा, बड़े नेताओं ने डाला उत्तराखंड में डेरा, गिना रहे सरकार की उपलब्धियां

चुनावी मोड में भाजपा, बड़े नेताओं ने डाला उत्तराखंड में डेरा, गिना रहे सरकार की उपलब्धियां

उत्तर प्रदेश ही नहीं भाजपा ने उत्तराखंड में भी चुनावी तैयारियों को तेज कर दिया है. यही वजह है कि भाजपा के बड़े नेता लगातार उत्तराखंड का दौरा कर रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी के बाद आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी कुमाऊं में तीन दिन के दौरे पर हैं. उधर, केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई नेता दौरा कर चुके हैं. केंद्र सरकार ने राज्य में कई योजनाओं की शुरुआत भी की है.

जनरल वीके सिंह बद्रीनाथ के दौरे पर हैं तो जल शक्ति मंत्री प्रहलाद पटेल भी कल से देहरादून में हैं. आज उन्होंने भाजपा मुख्यालय में प्रेस वार्ता कर सरकार और अपने मंत्रालय की उपलब्धि गिनाईं और दावा किया कि प्रदेश के 47 प्रतिशत घरों के नलों में पानी पहुंचा दिया गया है.

मोदी सरकार में असंभव काम भी पूरे हुए

प्रहलाद पटेल का कहना है कि मौजूदा सरकार में असंभव से दिखने वाले काम भी संभव हुए हैं. आगामी कुछ ही महीनों में राज्य के भीतर विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में हम निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर मांग करेंगे कि सर्वदलीय बैठक में निर्वाचन आयोग सभी दलों से बात कर जल निगम और जल संस्थान कर्मियों की चुनावी ड्यूटी न लगाने की बात करे. जिससे अति आवश्यक सेवाओं में शामिल जल जीवन मिशन के कार्यों की टेंडर प्रक्रिया भी चलती रहे, जिससे तमाम योजनाएं तय समय पर पूरी हो सके.

प्रहलाद पटेल ने कहा, जब जल जीवन मिशन योजना लॉन्च हुई थी, तब उत्तराखंड में 8 प्रतिशत घरों में पानी के कनेक्शन थे अब उत्तराखंड में 47 प्रतिशत पानी के कनेक्शन उत्तराखंड में हैं. जल्दी ही उत्तराखंड में शतप्रतिशत पानी के कनेक्शन सभी घरों में पहुंच जाएंगे. राज्य के तीन जनपद में शत प्रतिशत पानी की व्यवस्था की गई है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: