Headlinesमनोरंजन

क्यों इतनी खास है अमिताभ बच्चन के घर लगी 4 करोड़ की बैल वाली पेंटिंग? बनाने वाले कलाकार हैं बेहद खास

क्यों इतनी खास है अमिताभ बच्चन के घर लगी 4 करोड़ की बैल वाली पेंटिंग? बनाने वाले कलाकार हैं बेहद खास

Bull Painting in Amitabh Bachchan’s House : बच्चन परिवार अक्सर अपने फैंस को फैमिली गोल्स देते रहते हैं कि एक परिवार कैसा होना चाहिए। हाल ही में, दिवाली के दौरान, मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर एक पारिवारिक तस्वीर साझा की, जो कुछ ही समय में वायरल हो गई।

तस्वीर में अमिताभ बच्चन के साथ अभिषेक बच्चन, श्वेता बच्चन नंदा और जया बच्चन फ्रेम में नजर आ रहे हैं। बिग बी ने सोशल मीडिया पर ओल्ड और न्यू फोटो शेयर की थी। वर्तमान वाली तस्वीर में बच्चन परिवार के साथ एक ही फ्रेम में एक बुल पेंटिंग यानी बैल की पेंटिंग भी दिख रही है।

हर कोई पेंटिंग के बारे में जानने को उत्सुक था। जहां कुछ ने तस्वीर से मजेदार मीम्स तैयार किए, वहीं कुछ लोग बिग बी के घर में बड़ी पेंटिंग का महत्व और कीमत जानना चाहते थे। अमिताभ बच्चन ने भी इस तस्वीर को जया बच्चन, श्वेता बच्चन नंदा और अभिषेक बच्चन के साथ एक पुरानी पारिवारिक तस्वीर के साथ शेयर किया।

कई मीडिया पोर्टलों की रिपोर्टों के अनुसार, अमिताभ बच्चन के घर में बुल पेंटिंग मंजीत बावा (1941-2008) की पेंटिंग है, जो धूरी, पंजाब के एक कलाकार थे। बताया जा रहा है कि मंजीत बावा ने अपने काम के लिए भारतीय पौराणिक कथाओं और सूफी दर्शन से प्रेरणा ली। प्रमुख रूप से उनके विषयों में भगवान शिव, देवी काली, प्रकृति, जानवर जैसे चित्र देखने को मिलते रहे।

मंजीत बावा ने बांसुरी बजाना सीखा था और तभी से बांसुरी भी उनकी कला का हिस्सा बन गई। पेंटिंग के रूप में उनका काम दुनिया भर में लोकप्रिय नीलामियों के दौरान बिका। क्या आप लोग अमिताभ बच्चन के घर में इस पेंटिंग की कीमत का अंदाजा लगा सकते हैं? खैर, आप यह जानकर चौंक जाएंगे कि अमिताभ बच्चन के घर में बुल पेंटिंग की कीमत कथित तौर पर 4 करोड़ रुपये है हालांकि बहुत सुंदर भी दिखती है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: