Uncategorized

भारत में 14 हुआ मरने वालों का आंकड़ा, आज सुबह से 4 की मौत

देश  में कोरोना वायरस की सक्रियतता भयानक होती जा रही है। दरअसल संक्रमण अब देश में तेजी से फैल रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक अभी तक देश में इससे 14 लोगों की मौत हो चुकी है। राजधानी में मौत का दूसरा मामला सामने आया। वहीं, तमिलनाडु में भी एक मौत हुई है। इसके साथ ही देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 605 हो गई।

कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में बुधवार से 21 दिनों का लॉकडाउन शुरू हो गया है। पीएम मोदी ने मंगलवार रात लॉकडाउन की घोषणा करते हुए लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने को कहा था। उन्होंने कहा कि यह लॉकडाउन कर्फ्यू जैसा ही होगा। हालांकि, जरूरी सेवाओं की चीजें पहले की तरह ही चलती रहेंगी। इसको लेकर गृहमंत्रालय ने छह पन्नों वाली गाइडलाइन भी जारी की है।

पढ़ें, Corona Virus, 21 Days Lockdown के Live Updates: 

-मुंबई की एक 65 वर्षीय कोरोना पीड़िता महिला की आज मौत हो गई। वहीं गुजरात के स्वास्थ विभाग की प्रधान सचिव ने जानकारी दी कि राज्य में 85 साल की महिला और एक 70 साल के पुरुष समेत तीन की मौत हुई है। गौरतलब है कि आज ही कश्मीर में भी कोरोना से मौत का पहला मामला सामने आया है। ऐसे में देश में मरने वालों की कुल संख्य 14 हो चुकी है। हालांकि स्वास्थ विभाग की बेवसाइट के अनुसार मरने वालों का आंकड़ा अब भी 13 है।

Corona virus

-स्वास्थ मंत्रालय ने जानकारी दी है कि भारत में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 649 हो गए हैं (593 सक्रिय मामलों सहित, 42 ठीक / छुट्टी दे दी गई और 13 लोगों की मौत शामिल है)।

-मुंबई और ठाणे में कोरोना के दो और पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। अब तक महाराष्ट्र में संक्रमितों को आंकड़ा 124 हो चुका है।

-श्रीनगर के हैदरपोरा में 65 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना वायरस से मौत हो गई। उनके संपर्क में आए 4 लोग भी कल पॉजिटिव पाए गए।

-विश्व के अधिकांश (अब तक 185) देशों में फैल चुके कोरोना वायरस ‘कोविड 19’ का प्रकोप थमने का नाम नहीं लेे रहा है और अब तक इस खतरनाक वायरस से 21,116 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब 4,65,163 लोग इससे संक्रमित हुए हैं। भारत में भी कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता जा रहा है और देश अब तक इससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 606 हो गयी है। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक कुल 11 लोगों की मौत हो चुकी है।

-दिल्ली पुलिस सड़को पर ये चेक कर रही है कि कोई भी गैरजरूरी काम से घर से बाहर न निकले।

-अमेरिका के राज्य विभाग ने कहा कि हम कोरोना को हराने के लिए भारत और उसके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़े हैं। कोरोना की महामारी के लड़ने में अमेरिका भारत के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करेगा। एक साथ मिलकर हम अपने नागरिकों की रक्षा कर सकते हैं।

-पश्चिम बंगाल: बांकुरा के एक गाँव के लोगों ने लोगों की आवाजाही को रोकने के लिए बाँस के साथ जिले के दूसरे हिस्सों से गाँव को जोड़ने वाली सड़कों पर मोर्चाबंदी की है। स्थानीय लोगों का कहना है, “यह एक संदेश है कि हर किसी को घर पर ऱहना होगा।

– कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों के मौत का आंकड़ा दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। बुधवार को गुजरात में कोरोना संक्रमण से दूसरी मौत की पुष्टि हुई है। गुजरात स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि बुधवार को 85 वर्षीय महिला की मौत हो गई है जो कि कोरोना वायरस से संक्रमित थी।

– कनार्टक में चिक्काबल्लापुर जिले की गौरीबिदानुर निवासी एक महिला की बुधवार को यहां अस्पताल में मौत हो गई। 75 वषीर्य यह महिला हाल में मक्का की यात्रा से लौटी थी और कोरोना वायरस की जांच में उसकी पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बी श्रीरामुलू ने अपने ट्वीट में इसकी पुष्टि की।

source by : https://www.livehindustan.com/

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
Close
Close
%d bloggers like this: