Headlinesखेल

Covid 19 : अगले हफ्ते इंग्लैंड में फैन्स स्टेडियम में जाकर देख सकेंगे LIVE मैच

Covid 19 : अगले हफ्ते इंग्लैंड में फैन्स स्टेडियम में जाकर देख सकेंगे LIVE मैच

Covid 19 : दर्शकों को अगले हफ्ते से इंग्लैंड में कुछ स्पोर्ट्स इवेंट्स के लिए स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। इंग्लैंड का प्लान अक्टूबर में स्टेडियमों को व्यापक रूप खोलने का है, लेकिन उससे पहले वो चाहता है कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए उठाए गए कदमों का टेस्ट किया जाए। मार्च के बाद 26 और 27 जुलाई को डोमेस्टिक क्रिकेट पहला स्पोर्ट्स इवेंट होगा, जिसमें दर्शकों को स्टेडियम में जाने की अनुमति दी जाएगी। 31 जुलाई से शेफील्ड में वर्ल्ड स्नूकर चैम्पियनशिप शुरू होगी, जो 1 अगस्त को ग्लोरियस गुडवुड घोड़ा रेस महोत्सव के साथ सरकार की फैन्स की वापसी का प्लान का हिस्सा है।

ये भी पढ़ें –  सुशांत सिंह राजपूत मामले में अब पुलिस ने आदित्य चोपड़ा का बयान किया दर्ज

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसर ने शुक्रवार को कहा, ‘अक्टूबर से हम दर्शकों को स्टेडियम में लाने की इच्छा रखते हैं। लेकिन बहाली के बाद शुरुआती सफल नतीजे के बाद ही कोविड-19 के लिए सुरक्षित माहौल में ऐसा किया जाएगा।’ हालांकि सरकार को महामारी के बारे में सलाह देने वाले प्रोफेसर सुसान मिशी को डर है कि फैन्स के लिए खेलों को खोलने से – खासकर इंडोर स्थलों को – वायरस संक्रमण के मामले बढ़ सकते हैं और इससे एक और लॉकडाउन भी लगाना पड़ सकता है। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा, ‘हम बहुत जल्दी ही यह कदम उठा रहे हैं।’

स्टेडियम की क्षमता पर अब भी बैन लगा होगा। स्टेडियम में प्रवेश के लिए सोशल डिस्टैंसिंग और वन-वे प्रणाली जरूरी होगी। खाना, सामान खरीदने या सट्टेबाजी के लिए जहां सोशल डिस्टैंसिंग बरकरार नहीं रखी जा सकती, वहां बैरियर या स्क्रीन लगाई जाएंगी। खेल मंत्री नाइजेल हडलस्टोन ने कहा कि स्टेडियमों के पूरा भरने से पहले यह कुछ समय के लिए ऐसा ही रहेगा।

source by : https://www.livehindustan.com/

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button