Headlinesखेल

डेविड वॉर्नर ने विराट कोहली की तारीफ में लिखा ऐसा मैसेज, जो हो गया वायरल

डेविड वॉर्नर ने विराट कोहली की तारीफ में लिखा ऐसा मैसेज, जो हो गया वायरल

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को मौजूदा समय के ही नहीं बल्कि सर्वकालिक बेस्ट बल्लेबाजों में शामिल किया जाता है। विराट के रिकॉर्ड्स बताते हैं कि क्यों उन्हें सर्वकालिक बेस्ट बल्लेबाजों में शामिल किया जाता है। ऑस्ट्रेलिया के स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने विराट को लेकर इंस्टाग्राम स्टोरी में एक पोस्ट शेयर की है, जिससे समझ आता है कि वह भी भारतीय कप्तान की बल्लेबाजी के फैन हैं। एक स्पोर्ट्स वेबसाइट ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की, जिसमें एक्टिव क्रिकेटरों में सबसे ज्यादा सेंचुरी जड़ने वाले बल्लेबाजों का जिक्र किया गया है।

इस पोस्ट को शेयर करते हुए डेविड वॉर्नर ने लिखा, ‘यह कहना सही रहेगा कि हम विराट कोहली के बराबर नहीं पहुंच पाएंगे।’ दरअसल इस लिस्ट में उन बल्लेबाजों को शामिल किया गया है, जो अभी भी इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं। विराट 70 इंटरनेशनल सेंचुरी के साथ इस लिस्ट में सबसे आगे हैं, जबकि उनके बाद डेविड वॉर्नर का नंबर आता है, जिनके खाते में 43 इंटरनेशनल सेंचुरी हैं।

ओवरऑल बात करें तो सबसे ज्यादा इंटरनेशनल सेंचुरी का रिकॉर्ड मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है। सचिन ने कुल 100 इंटरनेशनल शतक जड़े हैं और ऐसा करने वाले वह दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं। इस मामले में सचिन के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग दूसरे नंबर पर हैं, जिनके खाते में 71 सेंचुरी हैं। विराट इंटरनेशनल क्रिकेट में एक और सेंचुरी लगाते ही रिकी पोंटिंग की बराबरी कर लेंगे। विराट कोहली ने 482 इंटरनेशनल पारियों में 70 सेंचुरी ठोकी हैं और इस दौरान उनका औसत 55.78 का रहा है। विराट अभी तक 22818 इंटरनेशनल रन बना चुके हैं।

एक्टिव बल्लेबाजों की बात करें तो टीम इंडिया के रोहित शर्मा 40 सेंचुरी के साथ इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। क्रिस गेल 42 सेंचुरी के साथ तीसरे नंबर पर हैं। टॉप 10 एक्टिव बल्लेबाजों में शिखर धवन भी शामिल हैं, जो 24 सेंचुरी के साथ 9वें नंबर पर हैं।

source

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: