महाराष्ट्र

मुंबई में BMC का कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, धारावी में थी सफाई कर्मचारी की पोस्टिंग

मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस के दूसरे मामले की पुष्टि हुई ​है। बीएमसी का एक 52 वर्षीय सफाई कर्मचारी कोरोना वायरस पॉजिटिव मिला है, वह वर्ली इलाके में रहता है लेकिन उसकी पोस्टिंग धारावी में थी। आपको बता दें कि धारावी के शाहू नगर में एक 46 वर्षीय शख्स के बुधवार को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसे पास के सरकारी सायन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसके परिवार के सात अन्य सदस्यों को क्वारंटाइन में रखा गया है। इलाज के दौरान देर शाम इस शख्स की मौत हो गई। वह जिस इमारत में रहता था, उसे सील कर दिया गया है। इमारत में रहने वाले सभी लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

52 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव महिला में कोरोना के लक्षण पैदा हुए थे और उसे बीएमसी के अधिकारियों ने इलाज कराने की सलाह दी थी। उसकी हालत ​स्थिर है। उसके परिजनों और 23 सहकर्मियों को क्वारंटाइन होने की सलाह दी गई है।

धारावी 15 लाख से घनी आबादी वाला क्षेत्र है और इस वजह से प्रशासन की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। चिंता करने वाली बात यह भी है कि धारावी के जिस शख्स की मौत हुई है, वह कभी विदेश भी नहीं गया था।

देश में कोरोना से 5० की मौत, 1965 संक्रमित

देश में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के संक्रमण से अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1965 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की बुधवार जारी  रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना वायरस का प्रकोप देश के 29 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है और अब तक इसके 1965 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें 49 विदेशी मरीज भी शामिल हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण से देशभर में अब तक 5० लोगों की मौत हुई है जबकि 151 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

महाराष्ट्र, केरल, कनार्टक, तेलंगाना, गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में संक्रमण के सबसे अधिक मामले सामने आये हैं। दिल्ली में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 152 हो गई है।
कोरोना महामारी से महाराष्ट्र में 13, गुजरात और मध्य प्रदेश में छह-छह, पंजाब में चार, कनार्टक, तेलंगाना,और पश्चिम बंगाल में तीन-तीन, दिल्ली, केरल, जम्मू-कश्मीर एवं उत्तर प्रदेश में दो-दो, बिहार, हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

source by:- https://www.livehindustan.com/

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button