खेलट्रेंडिंग

ENGvWI: इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले ब्रायन लारा का चौंकाने वाला बयान, कहा- वेस्टइंडीज 5 दिन नहीं टिक पाएगी

ENGvWI: इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले ब्रायन लारा का चौंकाने वाला बयान, कहा- वेस्टइंडीज 5 दिन नहीं टिक पाएगी

ENGvWI : वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का मानना है कि वेस्टइंडीज को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की आगामी सीरीज में पूर्व नियोजित योजना के अनुसार चलने की जरूरत है और इन मैचों को चार दिवसीय मैचों की तरह समझना होगा क्योंकि मेहमान टीम के पास पांच दिनों तक टिके रहने की क्षमता नहीं है। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान 51 साल के लारा ने कहा कि वेस्टइंडीज के पास मजबूत गेंदबाजी आक्रमण है लेकिन उनका बल्लेबाजी विभाग चिंता की बात है और उनके ऐसा बयान देने का कारण भी यही है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत बुधवार से साउथम्पटन में जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण में होगी। इसके साथ ही कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च में निलंबन के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होगी।

‘विंडीज 5 दिन नहीं टिक पाएगी, उन्हें बढ़त पर ध्यान देना होगा’
बीबीसी स्पोर्ट ने लारा के हवाले से कहा कि उन्हें (वेस्टइंडीज को) तुरंत दबदबा बनाना होगा। इंग्लैंड को स्वदेश में आसानी से नहीं हराया जा सकता और वे प्रबल दावेदार हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें इंग्लैंड पर दबदबा बनाना होगा, मुझे नहीं लगता कि वे पांच दिन तक टिक पाएंगे इसलिए उन्हें इन मैचों को चार दिवसीय मैचों की तरह लेना होगा। उन्हें बढ़त लेनी होगी और इसे बरकरार रखना होगा। वेस्टइंडीज की ओर से 131 टेस्ट में 11953 रन बनाने वाले लारा ने कहा कि मेहमान टीम के लिए इंग्लैंड के हालात से सामंजस्य बैठाना महत्वपूर्ण होगा। विजडन ट्रॉफी अभी वेस्टइंडीज के पास है जिसने पिछले साल कैरेबियाई टीम ने इंग्लैंड को 2-1 से हराकर इसे जीता था।

ये भी पढ़ें –  PM नरेंद्र मोदी के आदेश पर NSA अजीत डोभाल ने चीन को बता दी थी भारत की मंशा, जानें पूरी कहानी

‘अगर वेस्टइंडीज जीतता है तो बड़ी उपलब्धि होगी’
बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज लारा ने कहा कि वेस्टइंडीज अगर सीरीज जीतता है तो यह उसके लिए बड़ी उपलब्धि होगी क्योंकि वह 1988 से इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने में नाकाम रहा है। टेस्ट क्रिकेट में 34 शतक जड़ने वाले लारा ने कहा कि यह ऐसी सीरीज है जो पूरी दुनिया में देखी जाएगी और सभी को प्रतिस्पर्धी सीरीज की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि अगर वेस्टइंडीज जीतता है तो यह उन सभी के लिए काफी मायने रखता है। अगर वे टेस्ट सीरीज के पहले दिन अच्छा क्रिकेट खेलते हैं, दिखाते हैं कि उनमें इंग्लैंड के खिलाफ प्रदर्शन करने की क्षमता है तो यह महत्वपूर्ण होगा।

ये भी पढ़ें – आंख उठाने की भूलकर भी हिमाकत न करे चीन, सीमा पर वायुसेना चला रही मिड-नाइट ऑपरेशन

source by : https://www.livehindustan.com/

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
Close
Close
%d bloggers like this: