Headlinesट्रेंडिंग

कश्मीर: एनकाउंटर में 4 आतंकी ढेर, लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर भी मारा गया

कश्मीर: एनकाउंटर में 4 आतंकी ढेर, लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर भी मारा गया

जम्मू-कश्मीर में शनिवार को दो अलग-अलग एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक शीर्ष कमांडर सहित चार आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने कहा है कि कुलगाम जिले में मारे गए दो आतंकवादियों की पहचान जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के सदस्यों के रूप में की गई है, जबकि पुलवामा में मारे गए दो में से एक की पहचान लश्कर के शीर्ष कमांडर जाहिद नाज़ी भट के रूप में की गई है।  पुलवामा के मुठभेड़ में लश्कर का शीर्ष कमांडर जाहिद नजीर भट (जाहिद टाइगर) मारा गया।

कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर इसे पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी सफलता करार दिया है।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि पुलवामा के चिनगाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में एक इनपुट के बाद सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा कुलगाम में संयुक्त अभियान शुक्रवार रात को शुरू किया गया। तलाशी अभियान के दौरान, जैसे ही आतंकवादियों की उपस्थिति का पता चला, उन्हें आत्मसमर्पण करने का अवसर दिया गया। हालांकि, उन्होंने संयुक्त पार्टी पर अंधाधुंध गोलीबारी की, इसके बाद जवाकी कार्रवाई की गई।

संदिग्ध आतंकवादियों की पहचान दिवासर कुलगाम के निवासी तारिक अहमद मीर और पाकिस्तानी नागरिक समीर भाई उस्मान के रूप में हुई है। माना जाता है कि दोनों ही JeM ऑपरेटिव हैं। प्रवक्ता ने कहा, “वे एक पुलिसकर्मी की हत्या सहित कई आतंकवादी अपराधों और नागरिक अत्याचारों में शामिल थे।”

source by : https://www.livehindustan.com/

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: