Headlinesट्रेंडिंगमनोरंजन

FIR On The Web Series Mirzapur : तांडव के बाद अब अमेज़न प्राइम की एक और वेब सीरीज मिर्ज़ापुर पर भी हुई FIR, जानें क्या रही वजह

FIR On The Web Series Mirzapur : तांडव के बाद अब अमेज़न प्राइम की एक और वेब सीरीज मिर्ज़ापुर पर भी हुई FIR, जानें क्या रही वजह

FIR On The Web Series Mirzapur : वेब सीरीज मिर्ज़ापुर के निर्माताओं के खिलाफ कथित रूप से धार्मिक भावनाएं आहत करने, अपमानजनक सामग्री और अवैध संबंध दिखाने के साथ-साथ में यूपी के इस शहर की छवि खराब करने को लेकर एक एफआईआर दर्ज की कराई गई है। आपको बता दें कि हाल ही में अमेज़न प्राइम पर आई एक दूसरी वेब सीरीज ताडंव के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है और सोशल मीडिया पर इसको लेकर बड़ा बवाल चल रहा है। इसी बीच कुछ दिनों पहले ही आई वेब सीरीज मिर्ज़ापुर को लेकर भी ऐसा ही कुछ होने की आशंका नजर आ रही है।

यह एफआईआर ‘मिर्ज़ापुर’ के निर्माता रितेश सिधवानी, फरहान अख्तर और भौमिक गोंदालिया के खिलाफ आईपीसी की धारा 295 ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, अपने धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को अपमानित करने के उद्देश्य से), 504 (जानबूझकर अपमान करने के इरादे से अपमानित करना शांति भंग), 505 (सार्वजनिक दुर्व्यवहार के लिए जिम्मेदार) और आईटी अधिनियम की धाराओं के साथ दर्ज की गई है।

इसे भी पढ़ें : टीम इंडिया के यंगिस्तान ने रच दिया कीर्तिमान, ब्रिस्बेन में 70 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त

 

यह एफआईआर मिर्ज़ापुर के देहात कोतवाली में अरविंद चतुर्वेदी के शिकायत पर दर्ज की गई है। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मिर्ज़ापुर के एसपी अजय कुमार ने बताया, “शिकायतकर्ता अरविंद चतुर्वेदी का आरोप है कि वेब सीरीज में अपमानजनक, गाली-गलौज से भरी सामग्री और अवैध संबंधों को दिखाया गया है। ऐसे में इस शिकायत के आधार पर प्रोड्यूडर और प्लेटफॉर्म पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है।”

मिर्ज़ापुर के दूसरे सीज़न का प्रीमियर अमेजॉन प्राइम पर पिछले साल अक्टूबर में हुआ था। यह पूरी वेब सीरीज पंकज त्रिपाठी के इर्द-गिर्द घूमती नजर आती है, जिन्होंने सीरीज में कालीन भैया के नाम से एक स्थानीय डॉन की भूमिका निभाई है। सीरीज के इस दूसरे सीजन में एक किरदार गुड्डू पंडित (अली फज़ल) कालीन भैया के बेटे और वारिस मुन्ना त्रिपाठी (दिव्येंदु शर्मा) से अपने परिवार के सदस्यों की मौत का बदला लेते नजर आते हैं।

इस सीरीज की समीक्षा करते हुए हिंदुस्तान टाइम्स ने लिखा, “हिंदी सिनेमा के कुछ बेहतरीन अभिनेताओं के साथ काम करने वाले एक शो में, पंकज एक अलग अंदाज में नजर आ रहे हैं। अपने को अलग तरह की शांत रहकर भी अभिव्यक्त करते हुए वह सारीज के स्टार भी बने हुए हैं। हालांकि उनके साथ इस सीरीज में काम करने वालों ने भी अच्छा काम किया है। अली फज़ल ने इसमें गुड्डू वहीं श्वेता त्रिपाठी ने गोलू की भूमिका अदा की है।”

source

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button