Headlinesखेल

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर का अपहरण, पुलिस ने चार को किया गिरफ्तार

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर का अपहरण, पुलिस ने चार को किया गिरफ्तार

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट का पिछले दिनों अपहरण हो गया था, अब पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर को उनके अपने घर से अगवा करने की कोशिश की गई थी. जब पुलिस ने मामले की पड़ताल की तो पता चला कि पीड़ित ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व स्पिनर स्टुअर्ट मैकगिल हैं. स्टुअर्ट मैकगिल ने लंबे अर्से तक अपनी टीम के लिए क्रिकेट खेला कई जीतों में उनकी बड़ी भूमिका रही, अब वे करीब 50 साल के हो गए हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 1988 से लेकर 2008 तक क्रिकेट खेला.

बताया जाता है कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर स्टुअर्ट मैकगिल के अपहरण के मामले में न्यू साउथ वेल्स की पुलिस ने करीब एक महीने बाद चार आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. घटना 14 अप्रैल की बताई जा रही है. जब स्टुअर्ट मैकगिल को उनके ही घर से उठाने यानी अपरहण करने का प्रयास किया गया था. बताया जाता है कि इसके बाद दो लोग आए उन्होंने मैकगिल को अपनी कार में बिठना लिया कहीं ले गए. बाद में पता चला कि स्टुअर्ट मैकगिल को दक्षिण पश्चिम के एक शहर ले जाया गया था. हालांकि उन्हें रिहा कर दिया गया था, लेकिन उन्हें छोड़ने से पहले धमकी दी गई थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मामला 20 अप्रैल को पता चला. इसके बाद पुलिस की कार्रवाई शुरू हुई पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया. पकड़े गए सभी आरोपी युवा हैं इनकी उम्र 27 से लेकर 45 साल के आसपास की है.

आपको बता दें कि स्टुअर्ट मैकगिल ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर हैं उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 1988 से लेकर 2008 तक क्रिकेट खेला. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए 44 टेस्ट में 208 विकेट लिए थे. स्टुअर्ट मैकगिल उसी वक्त क्रिकेट खेल रहे थे, जब ऑस्ट्रेलिया के लिए शेन वार्न खेल रहे थे. शेन वार्न बड़े स्पिनर थे, इसलिए स्टुअर्ट मैकगिल को उतनी पहचान नहीं मिल सकती, जिसके कि वे हकदार थे वे टीम में भी लगातार अपनी जगह सुरक्षित नहीं कर पाए.

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: