कोविड 19झारखंड

गढ़वा : लॉक डाउन में गरीबों पर भली-भांति नजर रखी जा रही है कि कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे।

गढ़वा : लॉक डाउन में गरीबों पर भली-भांति नजर रखी जा रही है कि कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे। जाती-धर्म का भेद-भाव भुलाकर मानवता का परिचय देते हुए समाज में नए कीर्तिमान गढ़ कर असहायों के लिए हरिहरपुर ओपी क्षेत्र अंतर्गत बतो गांव निवासी- हारून राशिद अंसारी ने कदम बढ़ाया। बता दें कि वे असहयों के बीच मसीहा बनकर सामने आये।

उन्होंने मुसहर व डोम परिवार सहित अन्य सैकड़ों परिवारों के बीच राशन पैकेट का वितरण किया। पैकेट में दो वक्त के भोजन का सामग्री जैसे- चावल, दाल, हल्दी, तेल, नमक, सब्जी सहित कई चीजें शामिल हैं। वितरण करते हुए हारून राशिद ने कहा कि किसी गरीब व्यक्ति के घर का चूल्हा बंद न हो, इसलिए सहयोग के तौर पर राशन पैकेट का वितरण किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मैं खुदा का शुक्रगुज़ार हूं की उन्होंने मुझे इस काबिल बनाया की मैं गरीबों को दो वक्त के भोजन सामग्री का व्यवस्था उपलब्ध कराने में समर्थ हूँ। साथ ही कहा कि लॉक डाउन में गरीबों की हालात बिगड़ रही हैं।

इस संकट की घड़ी में असहायों व जरूरतमंदों को सहयोग अवश्य किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि सरकार द्वारा लॉक डाउन की अवधि और भी आगे बढ़ाया जाए तो हम सरकार के निर्देश व लॉक डाउन का पालन के अलावे जरूरतमंद व गरीबों को सहायता प्रदान करने हेतु तत्पर हैं।

वहीं समाज सेवी- दिलीप कुमार सिंह ने कहा कि कोरोना से उतपन्न महामारी की इस घड़ी में समाज को हारून अंसारी जैसे लोगों की सख्त आवश्यकता है, जो गरीबों को निःस्वार्थ भावना से मदद कर सके।

खाश बात तो यह कि राशन पैकेट का वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष रूप से ध्यान रखा गया। मौके पर- भाजपा प्रखंड अध्यक्ष- दुर्गा राम, सचिव- दिलीप कुमार सिंह, प्रखंड प्रभारी- रामपवन राम, सहवीर अंसारी, परमेश्वर विश्वकर्मा, आनंद सिंह, आबिद अंसारी, एरुन बीबी, सबीना बीबी, बिंदा कुँवर सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे।

संवाददाता- विवेक चौबे

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
Close
Close
%d bloggers like this: