Uncategorized

अच्छी खबर : लॉकडाउन में पीएनबी की मोबाइल और इंटरनेट बैंकिंग फ्री

बैंकों में ग्राहकों की भीड़ रोकने के लिए पंजाब नेशनल बैंक ने ई-बैंकिंग में राहत दी है। इंटरनेट और मोबाइल बैंकिंग से लेनदेन पर शुल्क

बैंकों में ग्राहकों की भीड़ रोकने के लिए पंजाब नेशनल बैंक ने ई-बैंकिंग में राहत दी है। इंटरनेट और मोबाइल बैंकिंग से लेनदेन पर शुल्क पूरी तरह से खत्म कर दिया है। आईएमपीएस चार्ज तत्काल रूप से हटा लिया है। इस सेवा से 24 घंटे किसी भी दिन फंड ट्रांसफर कर सकते हैं। इसमें रियल टाइम फंड ट्रांसफर होता है।

पीएनबी ऑफिसर्स एसोसिएशन के सचिव अनिल कुमार मिश्रा ने बताया कि ग्राहकों को प्रतिदिन 50 हजार रुपए तक के ट्रांसफर के लिए कोई चार्ज नहीं देना होगा। इसके पहले पांच रुपए और जीएसटी देना होता था। 60 फीसदी ग्राहक 50 हजार से कम लेनदेन करते हैं।

एसबीआई पहले ही कर चुका ऐलान
भारतीय स्टेट बैंक ने भी ऐलान किया था कि योनो एप, मोबाइल और इंटरनेट बैंकिंग के जरिए किए जाने वाले आईएमपीएस ट्रांसफर पर कोई चार्ज नहीं लेगा। इमीडिएट पेमेंट सर्विसेज का संक्षिप्त नाम आईएमपीएस है। आईएमपीएस मोबाइल के जरिए फंड ट्रांसफर करने का मोड है। यह सुविधा एनपीसीआई (राष्ट्रीय भुगतान कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया) द्वारा दी जाती है। इसको आप छुट्टी के दिन भी इस्तेमाल कर सकते हैं। एनईएफटी और आरटीजीएस सर्विस एक निश्चित समय तक ही मिलती है। साथ ही इसमें बैंकिंग कामकाज के दिन ही फंड ट्रांसफर होता है।

source by: https://www.livehindustan.com

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button