Headlinesझारखंडराज्य

बड़ी अजीब है स्वास्थ्य विभाग की दास्तां कोरोना की जांच हुई नहीं, आ गयी रिपोर्ट पॉजिटिव स्वास्थ्य विभाग की पोल खोल रही यह लापरवाही

बड़ी अजीब है स्वास्थ्य विभाग की दास्तां कोरोना की जांच हुई नहीं, आ गयी रिपोर्ट पॉजिटिव स्वास्थ्य विभाग की पोल खोल रही यह लापरवाही

गढ़वा : इनदिनों कोरोना वायरस से उतपन्न महामारी को देश के साथ झारखण्ड भी बड़ी बदकिस्मती से झेल रहा है। सरकार के निर्देशानुसार प्रशाशन भी सख्त है। कई मुहिम के तहत सरकार लोगों को कोरोना महामारी के चपेट में आने से बचा रही है। पॉजिटिव मरीजों के लिए कोविड-19 अस्पताल में सम्पूर्ण इलाज हेतु भर्ती किया जा रहा है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के द्वारा लापरवाही भी खूब बरती जा रही है। ऐसी लापरवाही जो निश्चित रूप से अपने आप में हास्यपद है।

लापरवाही क्या….. ?

लापरवाही की भी हद हो गयी। जी हां, कोरोना की जांच हुई नहीं, रिपोर्ट पॉजिटिव आ गयी। अब इस रिपोर्ट को फर्जी, स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही या कोई राजनीतिक साजिश भी कहा जा सकता है। इस प्रकार की लापरवाही स्पष्ट रूप से स्वास्थ्य विभाग की पोल खोल देने वाली है। स्वस्थ व्यक्ति को भी अस्वस्थ कर देना स्वास्थ्य विभाग के हाथ में है।

वीडियो हो रहा वायरल…..

सोशल मीडिया पर भी एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ-साफ बताया जा रहा है कि मेरी जांच नहीं हुई, स्वास्थ्य विभाग ने मुझे कोरोना से संक्रमित कर दिया। वायरल वीडियो के अनुसार खरौंधी प्रखण्ड प्रमुख- धर्मेंद्र पासवान ने अपने फेसबुक एकाउंट पर अपलोड किए वीडियो में बताया है कि मैंने बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवनाथपुर में खरौंधी प्रखण्ड के प्रखण्ड कर्मी, अंचल कर्मी व बैंक कर्मी का कोरोना जांच हेतु सैम्पल लिया जा रहा था। उसी क्रम में मैं ने भी अपना सैम्पल जांच के लिए फार्म जमा किया। अत्यधिक भीड़ होने व गढ़वा कोर्ट में आवश्यक कार्य पड़ने के कारण बिना सैम्पल दिए ही मैं गढ़वा चला गया। उन्होंने कहा कि कोरोना की जांच कराई नहीं, रिपोर्ट पॉजिटिव आ गया।

कार्यवाई की मांग…..

प्रखण्ड प्रमुख ने स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही की घोर निंदा की है। उन्होंने कहा कि मैं स्वास्थ्य विभाग के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराऊंगा। उन्होंने सरकार से मांग किया है की दोषी के खिलाफ कार्यवाई हो। इस प्रकार स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही से लोगों में भय बना हुआ है।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button