Headlinesखेल

IPL 2021 में ये टीम हैं हिट, कप्तान हैं फ्लॉप. पढ़िए पूरी रिपोर्ट

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का ग्रुप चरण समाप्ति की ओर है. प्लेऑफ़ का गणित लगभग स्पष्ट है चार टीमें दिल्ली कैपिटल्स (DC),चेन्नई सुपर किंग्स (CSK),

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का ग्रुप चरण समाप्ति की ओर है. प्लेऑफ़ का गणित लगभग स्पष्ट है चार टीमें दिल्ली कैपिटल्स (DC),चेन्नई सुपर किंग्स (CSK), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के रूप में आगे बढ़ी हैं. लेकिन ग्रुप स्टेज में एक बात देखने को मिली. प्लेऑफ में जगह बनाने वाली टीमों के कप्तान इस सीजन में अब तक रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। चार में से दो टीमों के कप्तानों की हालत बहुत खराब है. बाकी के दो मैच औसत रहे हैं. ऐसे में एक नजर डालते हैं हिट टीमों के फ्लॉप कप्तानों पर-

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2021 में अपने खेल से सभी को चौंका दिया था. पहले सात मैचों में टीम केवल दो जीत सकी थी अंक तालिका में सातवें नंबर पर थी. लेकिन टीम ने दूसरे हाफ में सात में से पांच जीतकर प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया। लेकिन कप्तान मोर्गन का खेल नहीं बदला। वे पहले हाफ में दूसरे हाफ में भी रनों के लिए जूझ रहे थे। उन्होंने अब तक 14 मैचों में 124 रन बनाए हैं। 47 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है। वह 102.47 की मामूली स्ट्राइक रेट से रन बनाने में सफल हुए हैं। उनके बल्ले पर अब तक सिर्फ आठ चौके छह छक्के लगे हैं.

दिल्ली कैपिटल्स, जो ग्रुप स्टेज पॉइंट टेबल में शीर्ष पर है, की स्थिति अच्छी है लेकिन कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के लिए ऐसा नहीं कहा जा सकता है. आईपीएल 2021 में अब तक ऋषभ पंत 13 मैचों में सिर्फ 352 रन ही बना पाए हैं. 58 का उच्चतम स्कोर है, तो 127 रन का स्ट्राइक रेट बनाया जा रहा है. ऋषभ पंत अब तक 37 चौके आठ छक्के लगा चुके हैं. हालांकि उनकी टीम लगातार तीसरी बार प्लेऑफ में खेलने जा रही है.

एमएस धोनी (Ms Dhoni) की बैटिंग का एवरेज आईपीएल कप्तानों में सबसे खराब हैं। वह अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को प्लेऑफ में ले गए लेकिन खुद बल्लेबाजी करने में बुरी तरह विफल रहे। आईपीएल 2021 में उन्होंने ग्रुप स्टेज में 14 मैच खेले केवल 96 रन ही बना सके. उनका 18 उच्चतम स्कोर है. महेंद्र सिंह धोनी के बल्ले से केवल 95 के स्ट्राइक रेट से रन आए हैं. अब तक वह केवल नौ चौके दो छक्के ही लगा पाए हैं. हालांकि धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने आईपीएल 2021 में पहले प्लेऑफ में जगह बनाई।

रॉयल चैलेंजर्स ने लगातार दूसरी बार प्लेऑफ में जगह बनाई। टीम ने तीसरे स्थान पर रहते हुए अंतिम चार में प्रवेश किया है। लेकिन कप्तान विराट कोहली की फॉर्म प्लेऑफ में टीम के लिए चिंता का विषय है. कोहली ने टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत की थी लेकिन अब वह रन नहीं बना रहे हैं। उन्होंने अब तक 13 मैचों में 362 रन बनाए हैं। नाबाद 72 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है। उनका स्ट्राइक रेट 121.47 है, जो काफी सटीक कहा जा सकता है। कोहली आईपीएल में अब तक 38 चौके नौ छक्के लगा चुके हैं।

HIGHLIGHTS

  • प्लेऑफ में जगह बनाने वाली टीमों के कप्तान इस सीजन में अब तक रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।
  • रॉयल चैलेंजर्स ने लगातार दूसरी बार प्लेऑफ में जगह बनाई
  • कोहली ने टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत की थी लेकिन अब वह रन नहीं बना रहे हैं
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: