Headlinesखेल

India vs Sri lanka 2nd T20I: टीम इंडिया में 2 बदलाव तय, अर्शदीप की वापसी से कटेगा इस खिलाड़ी का पत्ता; संजू सैमसन हुए बाहर

India vs Sri lanka 2nd T20I : भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार यानी आज 5 जनवरी को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है।

पहले मैच में 2 रनों से जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बनाने के इरादे से उतरेगी, वहीं मेहमानों की नजर बराबरी करने पर होगी। दूसरे टी20 के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन की बात करें तो बदलाव तय माने जा रहे हैं। संजू सैमसन अनफिट होने की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं, वहीं पहले मुकाबले में स्वास्थ्य ठीक ना होने की वजह से अर्शदीप को बाहर बैठना पड़ा था। अर्शीदप की हेल्थ को लेकर अपडेट सामने आया है कि वह दूसरे टी20 के लिए फिट हैं और चयन के लिए उपलब्ध हैं।

सबसे पहले बात करते हैं संजू सैमसन की। श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में फील्डिंग के दौरान इस खिलाड़ी के घुटने में चोट लगी थी। संजू ने पूरे मैच के दौरान फील्डिंग जरूर की थी, मगर खेल खत्म होने के बाद उनके घुटने में सूजन आ गई थी। इस चोट के चलते वह टीम के साथ पुणे नहीं गए थे। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनका स्कैन कर रही है और उन्हें आराम और रिहैबिलिटेशन की सलाह दी गई है। सैमसन के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में जितेश शर्मा को चुना गया है।

वहीं बात अर्शदीप की करें तो कप्तान हार्दिक पांड्या ने पहले टी20 के दौरान बताया था कि बाएं हाथ के यह गेंदबाज का स्वास्थ्य ठीक नहीं होने की वजह से चयन के लिए उपलब्ध नहीं था, मगर अब खबर है कि अर्शदीप एकदम फिट है और दूसरे टी20 की प्लेइंग इलेवन में उनकी वापसी हो सकती है।

संजू सैमसन के जगह प्लेइंग इलेवन में किस खिलाड़ी को जगह मिलेगी ये सबसे बड़ा सवाल है। टीम के पास ऋतुराज गायकवाड़, वॉशिंगटन सुंदर और राहुल त्रिपाठी के रूप में दो ही विकल्प हैं। ऐसे में राहुल त्रिपाठी और ऋतुराज गायकवाड़ को मौका मिलने की संभावना अधिक है। क्योंकि टीम में पहले से ही अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल के रूप में दो स्पिनर शामिल हैं तो सुंदर का चयन थोड़ा मुश्किल है।

वहीं अर्शदीप सिंह की वापसी से पिछले मैच में खराब प्रदर्शन करने वाले हर्षल पटेल का पत्ता कट सकता है। हर्षल ने वानखेड़े टी20 में 4 ओवर के कोटे में 10 से अधिक की इकॉन्मी के साथ 41 रन खर्च किए थे। हालांकि इस दौरान उन्हें दो सफलताएं मिली थी, मगर अन्य तेज गेंदबाजों के मुकाबले वह काफी महंगे साबित हुए थे।

दूसरे टी20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI- ईशान किशन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी/ऋतुराज गायकवाड़, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, अर्शीदप सिंह, शिवम मावी, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: