Headlinesबिजनेस

Indigo Airlines के स्टाफ पर फिर संकट, बिना सैलरी के छुट्टी पर भेजा जा रहा

Indigo Airlines के स्टाफ पर फिर संकट, बिना सैलरी के छुट्टी पर भेजा जा रहा

Indigo Airlines के स्टाफ पर फिर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. कंपनी ने बिना वेतन के कर्मचारियों को छुट्टी पर भेजने की शुरुआत कर दी है. पायलट एक जून से अगले 3 महीनों के लिए महीने में 3 दिन की अनिवार्य छुट्टी पर भेजे जाएंगे. बताया जा रहा है कि 80% योग्य पायलट इंडिगो एयरलाइंस के साथ पहली बार जुड़े हैं.

पिछले साल लॉकडाउन में भी बिना वेतन के 10 दिनों की छुट्टी पर भेजा गया था. वहीं, इस बार सभी कर्मचारियों को जॉब प्रोफाइल के आधार पर 1.5 से 4 दिनों के लिए बिना वेतन के छुट्टी पर भेजने की तैयारी है.

दरअसल, भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप बरकरार है. इस हालात की वजह से देश के एविएशन सेक्टर को बड़ा नुकसान हुआ है. इसका असर देश की दिग्गज एयरलाइन कंपनी इंडिगो पर भी पड़ा है.

बीते साल लॉकडाउन में कंपनी ने अपने 10 फीसदी कर्मचारियों के छंटनी का ऐलान किया था. मई के बाद से इंडिगो ने अपने वरिष्ठ कर्मियों के वेतन में 35 प्रतिशत तक की कटौती की थी.

सैलरी बढ़ाने के लिए हड़ताल

बीते महीने इंडिगो की सहायक कंपनी एजाइल एयरपोर्ट सर्विसेस के कर्मचारियों के एक धड़े ने हड़ताल कर दी की थी. कर्मचारियों का हड़ताल कर रहा धड़ा वेतन में तत्काल वृद्धि की मांग कर रहा था. कर्मचारियों ने गोवा में हड़ताल किया था, जिससे उड़ान सेवाएं प्रभावित हुई थीं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: