Headlinesखेल

IPL 2021 : RCB ने इन पांच कारणों से जीता मैच

IPL 2021 : RCB ने इन पांच कारणों से जीता मैच

RCB ने रोमांचक मैच में अंतिम गेंद पर 7 विकेट से जीत दर्ज की. दिल्ली की गेंदबाजी कमजोर दिखी. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बल्लेबाजी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. लेकिन मध्यक्रम में बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. वहीं दिल्ली की बात करें तो दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 164 रनों का लक्ष्य बैंगलोर के सामने रखा था. RCB इस मैच को अंतिम गेंद में जीती है. एक वक्त तो किसी को समझ ही नहीं आ रहा था, कि मैच किसके पाले में जायेगा. लेकिन अंतिम ओवर में श्रीकर भरत ने जीत का छक्का लगाया. RCB की जीत के ये हैं पांच कारण.

1 RCB की बल्लेबाजी: आरसीबी के बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की. श्रीकर भरत ने एक छोर से पारी को संभालते हुए 78 रनों की नाबाद पारी खेली. भरत के अलावा मैक्सवेल ने 51 रनों की नाबाद पारी खेली. वहीं डिविलियर्स ने 26 रनों की पारी खेली.

2 DC की खराब गेंदबाजी: दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने आरसीबी के शुरुआती झटके दिए. पड्डिकल को जीरो रन पर आउट किया. वहीं कप्तान कोहली को भी 4 रन पर आउट कर दिया. मध्यक्रम में डिविलियर्स के रुप में एक विकेट दिल्ली के गेंदबाजों को मिला. इसके बाद दिल्ली के गेंदबाज विकेट के लिए तरस गये.

3 भरत की पारी: आरसीबी को शुरुआती झटका लगने के बाद श्रीकर भरत ने एक छोर से पारी को संभालते हुए अंतिम गेंद पर जीत का छक्का लगाया. भरत ने अपने इस पारी के दौरान 52 गेंद पर 78 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 4 छक्के तीन चौके निकले.

4 आवेश खान को अंतिम ओवर देना: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत ने अंतिम ओवर आवेश खान को दिया. अंतिम ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 15 रनों की जरुरत थी. लेकिन आवेश रन बचाने में नाकाम साबित हुए.

5 दिल्ली की बल्लेबाजी: दिल्ली के सलामी बल्लेबाज धवन शॉ ने टीम को अच्छी शुरुआत दी. इसके बाद भी टीम 164 रन ही बना सकी. जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: