खेलराष्ट्रीय ख़बरें

Ind vs NZ Score Day 2: दूसरे दिन के खेल में ईशांत और विलियमसन चमके

Ind vs NZ Score Day 2, ishant and williamson : तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की शानदार गेंदबाजी का जवाब केन विलियमसन ने गरिमामय पारी से दिया और भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को न्यूजीलैंड ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली. निचले क्रम के पतन के कारण भारतीय टीम पहली पारी में 165 रन पर आउट हो गयी थी. टखने की चोट से उबरकर वापसी करने वाले ईशांत ने 15 ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट लिये. इसके बाद विलियमसन की 89 रन की पारी की मदद से न्यूजीलैंड ने पांच विकेट पर 216 रन बना लिये.

न्यूजीलैंड के पास अब 51 रन की बढत है. मोहम्मद शमी ने आखिरी स्पैल में विलियमसन को आउट किया. वहीं आखिरी घंटे में रविचंद्रन अश्विन ने हेनरी निकोल्स को पवेलियन भेजा जिनका कैच दूसरी स्लिप में विराट कोहली ने लिया. न्यूजीलैंड के कप्तान ने अपनी 153 गेंद की पारी में 11 चौके लगाये. उन्होंने जसप्रीत बुमराह को खासी नसीहत दी. बुमराह सही लैंग्थ तलाश नहीं सके जो कभी ज्यादा फुल लैंग्थ तो कभी शार्ट गेंद ही डालते रहे.

तेज खिली धूप के बीच बेसिन रिजर्व की सूखी पिच ने बल्लेबाजों की राह आसान कर दी. अपना 97वां टेस्ट खेल रहे ईशांत ने लंच के तुरंत बाद टाम लाथम (11) को पवेलियन भेजा. विलियमसन ने ब्लंडेल के साथ 47 रन की साझेदारी की. ब्लंडेल ने 80 गेंद में 30 रन बनाये. विलियमसन और टेलर ने 93 रन की साझेदारी की. ईशांत ने अपने तीसरे स्पैल में टेलर को शार्ट लेग पर चेतेश्वर पुजारा के हाथों लपकवाकर इस साझेदारी को तोड़ा.

दूसरे छेार पर हेनरी निकोल्स के आने के बाद विलियमसन की लय भी टूटी. निकोल्स 34 गेंद में चार रन ही बना सके थे. अपने 22वें टेस्ट शतक की ओर बढते दिख रहे विलियमसन रविंद्र जडेजा को कैच दे बैठे. इससे पहले न्यूजीलैंड के लिये जैमीसन ने 16 ओवर में 49 रन देकर चार विकेट लिये. वहीं साउदी ने 20.1 ओवर में 49 रन देकर चार विकेट चटकाये. भारत ने पांच विकेट पर 122 रन से आगे खेलते हुए आखिरी पांच विकेट 43 रन के भीतर गंवा दिये.

ऋषभ पंत (19) ने छक्के के साथ शुरूआत की लेकिन उपकप्तान अजिंक्य रहाणे से गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हो गये. रविचंद्रन अश्विन को साउदी ने उसी तरह की गेंद पर पवेलियन भेजा जिस पर कल पृथ्वी साव अपना विकेट गंवा बैठे थे. वहीं रहाणे बाहर जाती गेंद पर बल्ला अड़ाने के प्रयास में आउट हुए. मोहम्मद शमी (21) ने टीम को 150 रन के पार पहुंचाया. उन्होंने नौवे विकेट के लिये ईशांत शर्मा के साथ 22 रन जोड़े. दोनों एक के बाद एक आउट हो गये और भारतीय पारी 68.1 ओवर में सिमट गयी. पंत और रहाणे के बीच 31 रन की साझेदारी से उम्मीदें बंधी थी लेकिन एक रन लेने के रहाणे के गलत कॉल ने तस्वीर बदल दी.

रहाणे दूसरे छोर पर पहुंच चुके थे लिहाजा जूनियर बल्लेबाज पंत को अपना विकेट गंवाना पड़ा. ऐजाज पटेल का प्वाइंट से सीधा थ्रो जब लगा , वह क्रीज से काफी पीछे थे. पवेलियन लौटते समय पंत ने निराशाभरी नजरों से रहाणे की तरफ देखा. वहीं अश्विन ऐसी गेंद पर आउट हुए जिसे शीर्षक्रम के बल्लेबाज भी नहीं खेल पाते. भारत का स्कोर सात विकेट पर 132 रन था जिसके बाद रहाणे ने बोल्ट को चौका लगाया.

साउदी ने रहाणे को पवेलियन भेजकर भारत की सम्मानजनक स्कोर बनाने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
Close
Close
%d bloggers like this: