Headlinesझारखंड

Jamtara News : जिंदगी दांव पर लगाकर RPF जवान ने लगा दी पटरी पर छलांग, बचा ली मां-बेटे की जान

Jamtara News: आरपीएफ जवान कृष्ण मुरारी की नजर महिला पर पड़ी. तो वह अपनी जान की परवाह किए बिना दौड़ कर महिला को बचाने के लिए पटरी पर उतर गया और दोनों को खींच कर सकुशल बाहर निकाल दिया.

Jamtara News . हावड़ा- नई दिल्ली रेलखंड पर विद्यासागर स्टेशन में आरपीएफ जवान की मुस्तैदी और साहस से महिला और उसके बच्चे की जान बच गई. आरपीएफ जवान ने अपनी जान की परवाह किए बगैर ट्रेन पर चढ़ने के दौरान पटरी पर गिरी महिला व बच्चे की जान बचाई. हालांकि इस घटना में आरपीएफ जवान मामूली रूप से घायल हो गया और उसकी वर्दी फट गयी. आरपीएफ जवान के इस कार्य की लोगों द्वारा काफी सराहना की जा रही है.

जानकारी के अनुसार विद्यासागर की रहने वाली नगमा खातून आसनसोल- झाझा मेमू ट्रेन पर मधुपुर जाने के लिए चढ़ रही थी, तभी अचानक ट्रेन खुल गई, जिस कारण वह अपने गोद में लिए बच्ची के साथ फिसल कर पटरी पर गिर गई. तभी आरपीएफ जवान कृष्ण मुरारी की नजर महिला पर पड़ी. तो वह अपनी जान की परवाह किए बिना दौड़ कर महिला को बचाने के लिए पटरी पर उतर गया और दोनों को खींच कर सकुशल बाहर निकाल दिया. तब तक काफी हो-हल्ला के बाद ट्रेन का चेन पुलिंग कर दोनों को सुरक्षित बचा लिया गया.

इस घटना में आरपीएफ जवान की वर्दी फट गई और कई जगह उसे मामूली चोटें भी आईं. जिसका प्राथमिक उपचार किया गया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक जवान ने जिस प्रकार अपने साहस का परिचय दिया है वह काबिले तारीफ है. उनके मुताबिक आरपीएफ जवान ने इस तरह की मुस्तैदी नहीं दिखाई होती तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था.

Jharkhand News Ranchi

Local Ranchi News

रांची न्यूज़

Jamtara News

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: