Headlinesझारखंड

लातेहार में JJMP उग्रवादी संगठन के दो सदस्य गिरफ्तार:नाबालिग से दुष्कर्म, लेवी वसूली समेत कई मामले का आरोपी है एरिया कमांडर, एक अपह्रत लड़की भी बरामद

लातेहार में JJMP उग्रवादी संगठन के दो सदस्य गिरफ्तार:नाबालिग से दुष्कर्म, लेवी वसूली समेत कई मामले का आरोपी है एरिया कमांडर, एक अपह्रत लड़की भी बरामद

झारखंड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के एरिया कमांडर समेत दो सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एसडीपीओ राजेश कुजूर ने बुधवार को बताया कि महुआडांड क्षेत्र के एरिया कमांडर नसीम अंसारी लातेहार जिले के चार थाना क्षेत्र महुआडांड, गारू, नेतरहाट एवं बारेंसाढ़ में आतंक मचा रखा था। गिरफ्तार उग्रवादियों द्वारा कई अपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया गया है। इसमें मुख्य रूप से जंगसी चैनपुर में बन रहे 132/33 के.वी. का पावर ग्रिड में गाड़ी जलाने और फायरिंग करने, ग्राम तम्बोली की नाबालिग के साथ रेप करने के अलावे विकास योजनाओं का कार्य कर रहे ठेकेदारों और ईंट भट्टा मालिकों से जबरन रंगदारी वसूली शामिल है।

गिरफ्तार उग्रवादियों में नसीम अंसारी और राम प्रसाद लोहरा शामिल है। एसडीपीओ राजेश कुजूर ने बताया कि नेतरहाट थाना क्षेत्र स्थित ग्राम छगराही की रहने वाली एक युवती का एरिया कमांडर नसीम अंसारी द्वारा एक माह पूर्व अपहरण कर लिया गया था। वो लड़की को जबरन अपने साथ रख कर उसके साथ दुष्कर्म कर रहा था। लड़की के परिजनों द्वारा डर से इसकी सूचना पुलिस को नहीं दी गई थी। हालांकि पुलिस ने लड़की को बरामद कर लिया है।

हथियार बरामद

पुलिस ने दोनों उग्रवादियों की तलाशी के दौरान उनके पास से एक पिस्टल, प्रतिबंधित बोर 7.65 एम.एम. का 7 गोली, पीठू जिसमें वर्दी एवं अन्य समान रखा हुआ, बाइक और देशी पिस्तौल बनाने का सामान और अर्धनिर्मित देशी पिस्तौल, मोबाइल सेट बरामद किया गया। गिरफ्तार उग्रवादी राम प्रसाद लोहरा के निशान देही पर महुआडांड थाना पुलिस ने मिनी गन फैक्टरी का भी खुलासा किया है। महुआडांड एसडीपीओ राजेश कुजूर ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादी राम प्रसाद लोहरा अपने घर पर ही मिनी गन फैक्टरी लगा रखा था। जहां कई हथियार भी मिले।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: