खेलट्रेंडिंग

Kolkata Knight Riders : सौरव गांगुली के आउट होने पर हर बार कमरा बंद करके रोने लगता था KKR का यह खिलाड़ी

Kolkata Knight Riders : सौरव गांगुली के आउट होने पर हर बार कमरा बंद करके रोने लगता था KKR का यह खिलाड़ी

Kolkata Knight Riders : कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार बल्लेबाज नितीश राणा ने आईपीएल में अपने करियर की शानदार शुरुआत की थी। जल्दी ही उन्होंने केकेआर की बल्लेबाजी लाइन अप में अपनी जगह बना ली। राणा ने बताया कि वह पूर्व कप्तान और स्टाइलिश बाएं हाथ के बल्लेबाज सौरव गांगुली के जबरदस्त फैन हैं। नितीश राणा ने 2016 में मुंबई इंडियंस की तरफ से डेब्यू किया। दिल्ली के इस बल्लेबाज को वहां उन्हें बहुत ज्यादा अवसर नहीं मिले। उन्होंने केवल 4 मैच खेले 34 की औसत से 104 रन बनाए। इनमें एक अर्द्धशतक भी शामिल था।

2017 में उन्होंने टीम में अपनी जगह पक्की कर ली। उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की। मुंबई इंडियंस के लिए अनेक मैच जिताऊ पारियां खेलीं। इस साल मुंबई इंडियंस ने फाइनल में राइजिंग पुणे सुपर जाइंट को हराकर खिताब जीता था। 2018 के सीजन में राणा को 3.4 करोड़ में केकेआर ने खरीद लिया। दिनेश कार्तिक के नेतृत्व में नितीश राणा केकेआर के स्पेशल प्लेयर बन गए। वह लगातार अपनी परफॉर्मेंस से प्रभावित करते रहे।

नितीश राणा ने हाल ही में क्रिकबज के शो स्पाइसी पिच में बताया कि किस तरह भारत के लिए खेलते हुए जब भी सौरव गांगुली आउट होते तो वह अपना कमरा बंद करके रोया करते थे। जब राणा छोटे थे, तब वह गांगुली के जबरदस्त फैन थे। उनके पिता सचिन तेंदुलकर के और भाई राहुल द्रविड़ के फैन थे।

उन्होंने कहा, ”हमारे परिवार में अपने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को लेकर झगड़ा भी हुआ करता था।” राणा ने इंडियन प्रीमियर लीग के स्टार बनने की अपनी यात्रा के बारे में बताया। बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने बताया कि किस तरह वह दिल्ली के स्टेडियम में वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर को देखने जाया करते थे। उन्होंने कहा, ”मैंने कभी नहीं सोचा था कि एक दिन मैं भी आईपीएल में खेलूंगा।”

उन्होंने कहा, ”मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं आईपीएल के 4-5 सीजन खेल पाऊंगा। मैं फिरोज शाह स्टेडियम में मैच देखने जाता था, क्योंकि अक्षय कुमार दिल्ली डेयरडेविल्स का समर्थन करते थे। मैं एबी डिविलियर्स और गौतम गंभीर को देखने जाता था। वीरेंद्र सहवाग भी उस समय दिल्ली की टीम में थे। मुझे लगता था कि यदि किसी ने इन्हें खेलते नहीं देखा तो कुछ नहीं देखा।”

source by : https://www.livehindustan.com/

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close