Headlinesराज्यराष्ट्रीय ख़बरें

लॉकडाउन-5 : अनलॉक हुई दिल्ली, पर एक हफ्ते के लिए बॉर्डर रहेंगे सील

लॉकडाउन-5 : अनलॉक हुई दिल्ली, पर एक हफ्ते के लिए बॉर्डर रहेंगे सील

लॉकडाउन-5 के तहत दी गई रियायतों के बावजूद दिल्ली से लगे सारे बॉर्डर्स सील रहेंगे। सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी। सीएम केजरीवाल ने कहा कि फिलहाल दिल्ली की सारी सीमाएं सील रहेंगी। सिर्फ जरूरी सेवा के लोग आ जा सकेंगे। सरकारी ऑफिसर्स आई कार्ड दिखाकर और जिनके पास ‘पास’ है वो भी दिल्ली में आ-जा सकते हैं।

केजरीवाल ने कहा कि अगर बॉर्डर खोल दिए गए तो पूरे देश से लोग इलाज कराने यहां आने लगेंगे क्योंकि दिल्ली की स्वास्थ्य सेवाएं सबसे बेहतर है और यहां पर इलाज मुफ्त है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में अभी जो 9500 बेड है इस पर 2300 लोग भर्ती है। बॉर्डर खोलने के बाद सारे बेड भर जाएंगे।

सीएम केजरीवाल ने दिल्‍ली की जनता से दो बिंदुओं पर राय भी मांगी है। एक ये कि क्या दिल्‍ली के बॉर्डर को बंद ही रखा जाए और दूसरा कि दिल्‍ली में अन्य राज्‍यों के लोगों के इलाज को रोका जाए या नहीं। केजरीवाल ने कहा कि लोग अपने सुझाव शुक्रवार शाम 5 बजे तक ईमेल: delhicm.suggestions@gmail.com, व्हाट्सअप: 8800007722 वॉइसमेल: 1031 पर भेज सकते हैं. उन्होंने कहा कि अगर आपके पास व्हाट्स एप नहीं है तो आप 1031 पर फोन करें, आपके सुझाव रिकॉर्ड कर लिए जाएंगे।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा-
– पहले से जो चीज़ें खुली हैं, वो खुली रहेंगी।
– बार्बर और सैलून खोले जाएंगे।
– ऑटो, ई -रिक्शा में सीट के मुताबिक सवारी बैठेगी, सीमित यात्रियों को पाबंदी हटी।
– रात को 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा।
– चार पहिया और टू व्हीलर पर सीट मुताबिक सवारी बैठेगी।
– अब मार्किट में सभी दुकान खुलेगी, बाजार में लागू सैम विषम खत्म होगा।
– अब सारी इंडस्ट्री खुलेगी।

दिल्ली से लगी नोएडा, गाजियाबाद की सीमाएं रहेंगी सील
इससे पहले रविवार देर शाम नोएडा और गाजियाबाद के डीएम ने फैसला लिया कि वह फिलहाल दिल्ली बॉर्डर नहीं खोलेंगे। नोएडा के जिलाधिकारी सुहास एल.वाई ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में 42 प्रतिशत मामले में संक्रमण का दिल्ली कनेक्शन बताया गया है। इसलिए सीमा पर पास धारक आ-जा सकेंगे। वहीं, गाजियाबाद के डीएम अजय शंकर पांडेय ने कहा कि कोरोना के कारण 20 अप्रैल से दिल्ली में आवाजाही पर रोक लगाई थी, जो जारी रहेगी।

source by: https://www.livehindustan.com/

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button