Headlinesट्रेंडिंगबिजनेस

LPG Cylinder Booking : एलपीजी सिलिंडर बुकिंग पर मिल रहा है 500 रुपये तक का कैशबैक, बस करें ये छोटा सा काम

LPG Cylinder Booking : एलपीजी सिलिंडर बुकिंग पर मिल रहा है 500 रुपये तक का कैशबैक, बस करें ये छोटा सा काम

LPG Cylinder Booking : क्या आप सस्ते में सिलेंडर बुक कराना चाहते हैं ? तो यह खबर आपके लिए खास है. दरअसल देश की सबसे बड़ी डिजिटल पेमेंट्स एंड फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी पेटीएम ने अपने ग्राहकों को एक बड़ा गिफ्ट दिया है. कोरोना वायरस से परेशान देश के लोगों को पेटीएम ने बडी राहत देते हुए कैश बैक का एलान किया है. आज कल लोग रोजमर्रा की जरूरत की चीजों के लिए ऑनलाइन ऑर्डर कर रहे हैं. संक्रमण उन तक ना पहुंचे इसके लिए लोग ज्‍यादा से ज्‍यादा चीजों की होम डिलिवरी कराने का काम कर रहे हैं.

आइए अब काम की बात पर आते हैं. यदि आपका रसोई गैस का सिलेंडर खत्‍म हो गया है और आपका मन बाहर जाने का नहीं है तो आप ऑनलाइन पेमेंट ऐप पेटीएम से सिलेंडर बुक करा सकते हैं. यही नहीं पेटीएम से एलपीजी सिलेंडर बुक कराने पर आपको 500 रुपये तक का कैशबैक भी कंपनी देगी. हालांकि, ये कैशबैक पहली बार पेटीएम से एलपीजी सिलेंडर बुक कराने वाले यूजर्स को ही कंपनी दे रही है.

यदि आप पहले भी पेटीएम से सिलेंडर बुक करा चुके हैं तो आपको कैशबैक ऑफर नहीं मिलेगा. आपको बता दें कि पेटीएम ने घर बैठे एलपीजी सिलेंडर बुकिंग सुविधा के लिए ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल कंपनी लिमिटेड (आईओसी) के साथ समझौता किया है. इसका मतलब यह हुआ कि इंडेन के ग्राहक पेटीएम का उपयोग कर सिलेंडर बुक करा सकते हैं. इसके अलावा भारत गैस और एचपी गैस के ग्राहक भी इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं.

जानें पेटीएम से एलपीजी सिलेंडर बुक कराने का तरीका

-आप सबसे पहले अपने फोन में पेटीएम ऐप ओपन करें. इसके बाद होम स्क्रीन पर ऊपर की तरफ ‘बुक सिलेंडर’ का ऑप्शन आपको नजर आएगा.

-यदि आपको ऑप्शन नहीं दिख रहा है तो शो मोर पर क्लिक करें. इसके बाद बुक सिलेंडर के ऑप्शन पर क्लिक करें.

-इतना करने के बाद गैस प्रोवाइडर कंपनी के नाम पर क्लिक करें. आपको भारत गैस, इंडेन, एचपी गैस का नाम नजर आएगा.

-गैस प्रोवाइडर कंपनी पर क्लिक करने के बाद अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या एलपीजी आईडी या कस्‍टमर नंबर दर्ज कर दें.

-इसके बाद प्रोस‍िड पर क्लिक कर दें. फिर आपके सामने कंज्यूमर का नाम, एलपीजी आईडी और एजेंसी का नाम आ जाएगा.-इतना करने के बाद अपको एलपीजी सिलेंडर की कीमत नजर आएगी.

-इसके बाद अब डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या यूपीआई में पेमेंट के विकल्‍प को सलेक्ट करें. यूपीआई केवल पेटीएम ऐप पर उपलब्ध है.

-पेमेंट करने से पहले आपको FIRSTLPG एंटर करना जरूरी होता है. इस प्रोमोकोड पर ग्राहकों को 500 रुपये तक का कैशबैक भी कंपनी देती है. इसके बाद आप पेमेंट पूरा कर दें.

-यदि आप प्रोमो कोड नहीं डालेंगे तो ऑफर का लाभ आपको नहीं मिलेगा. इस पेटीएम ऑफर का लाभ तभी मिलेगा जब न्यूनतम राशि 500 रुपये होगी. कंपनी का ये ऑफर केवल 31 अगस्‍त 2020 तक ही वैलिड है तो आप फटाफट आज ही पेटीएम ऐप से सिलेंडर बुक करने का काम करें और इसका लाभ लें.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: