क्राइम

बर्थडे गिफ्ट में आईफोन देने की बात कर महिला से 4 करोड़ की ठगी, 27 खातों में गई रकम

बर्थडे गिफ्ट में आईफोन देने की बात कर महिला से 4 करोड़ की ठगी, 27 खातों में गई रकम

महाराष्ट्र के पुणे में बर्थडे गिफ्ट में आईफोन देने का लालच देकर ठगों ने एक महला से करीब चार करोड़ रुपए की ठगी की है। पुलिस ने गुरुवार को बताया कि महाराष्ट्र के पुणे शहर में एक प्राइवेट कंपनी में सीनियर एग्जीक्यूटिव महिला को सोशल मीडिया के माध्यम से ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वालों ने कथित रूप से 3.98 करोड़ से अधिक का चूना लगाया है।

पुलिस के मुताबिक, महिला से ठग कर ली गई यह रकम पिछले कुछ महीनों में 27 अलग-अलग खातों में गई है। यहां हैरानी की बात है कि 3.98 करोड़ की यह रकम 207 बार के ट्रांजेक्शन में उड़ाई गई है। बता दें कि पीड़ित महिला की उम्र 60 साल है और वह प्राइेवट कंपनी में काम करती है।

साइबर सेल के पुलिस अधिकारी अंकुश चिंतामन के मुताबिक, अप्रैल 2020 में महिला को ब्रिटेन से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट मिली। पांच महीने में ऑनलाइन ठग ने उससे दोस्ती मजबूत कर ली और पांच महीने में ही उसका विश्वास हासिल लिया। इसके बाद जब महिला का बर्थडे आया तो साइबर ठग ने उसे बताया कि उसने उसके जन्मदिन के उपहार के रूप में एक आईफोन भेजा है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सितंबर में ठग ने दिल्ली हवाई अड्डे पर गिफ्ट पर लगने वाले सीमा शुल्क को क्लियर करने के बहाने उसे बड़ी रकम देने को कहा। ठगों ने उसे कूरियर एजेंसी वाला और कस्टम अधिकारी बनकर कॉल किया और कहा कि ब्रिटेन से आई खेप में ज्वेलरी और विदेशी करेंसी हैं, इसके लिए महिला अधिक रकम का भुगतान करने को कहा।

सितंबर 2020 के बाद से महिला को अबतक 3,98,75,500 का चूना लगा है और उसने हाल ही में साइबर सेल से संपर्क करने के बाद महसूस किया कि उसके साथ धोखा हुआ है। साइबर सेल पुलिस स्टेशन ने भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

source

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: