Headlinesटेली टॉकट्रेंडिंग

नितिन गडकरी बोले- ‘भारत को ऑटोमोबाइल सेक्टर में दुनिया का नंबर वन देश बनाना मेरा सपना’

नितिन गडकरी बोले- 'भारत को ऑटोमोबाइल सेक्टर में दुनिया का नंबर वन देश बनाना मेरा सपना'

गडकरी के मुताबिक, वैकल्पिक ईंधन का इस्तेमाल कर हम ऑटोमोबाइल सेक्टर में अगले पांच सालों में टॉप पोजिशन हासिल कर सकते हैं. उन्होंने कहा,पेट्रोल-डीजल पर अधिक निर्भरता से देश में प्रदूषण और बढ़ सकता है.

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि ईंधन (fuel) के अन्य विकल्पों का इस्तेमाल कर आने वाले सालों में भारत ऑटोमोबाइल सेक्टर में दुनिया में टॉप पोजिशन हासिल कर सकता है. एक कार्यक्रम के दौरान नितिन गडकरी ने ये बात कही. उन्होंने कहा कि, भारत को ऑटोमोबाइल सेक्टर में दुनिया में नंबर एक पोजिशन तक पहुंचाना उनका सपना है. साथ ही उन्होंने कहा है कि पेट्रोल और डीजल पर अधिक निर्भरता से देश में प्रदूषण और बढ़ सकता है जो भविष्य में कई समस्याओं का कारण बन सकता है.

 

नितिन गडकरी ने कहा, “मुझे पूरा भरोसा है कि, अगले पांच सालों में वैकल्पिक ईंधनों का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल कर हम ऑटोमोबाइल सेक्टर में दुनिया के नंबर एक देश होंगे. आज दुनिया भर में ऑटो सेक्टर के नामचीन ब्रांड भारत में मौजूद हैं, और भारत के ऑटोमोबाइल सेक्टर को नंबर एक पोजिशन तक पहुंचाना मेरा सपना है.”

 

प्रदूषण एक बड़ी समस्या

 

साथ ही नितिन गडकरी ने प्रदूषण को देश की आर्थिक स्थिति के साथ एक बड़ी समस्या बताया. उन्होंने कहा, “वर्तमान में देश के आर्थिक हालात के साथ साथ प्रदूषण एक बड़ी समस्या है. अगर हम ऐसे ही लगातार पेट्रोल और डीजल का इसी तरह इस्तेमाल करते रहेंगे तो ये यहां प्रदूषण के हालात को और बदतर बना सकता है. इसलिए हमें ज्यादा से ज्यादा वैकल्पिक ईंधन के इस्तेमाल को बढ़ावा देना होगा.”

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: