Headlinesअंतरराष्ट्रीय खबरेंबिजनेस

Narendra Modi : हम समाधान की धरती बनकर उभरे हैं: इनवेस्ट इंडिया कॉन्फ्रेंस में PM मोदी

Narendra Modi : इन्वेस्ट इंडिया कॉन्फ्रेंस में पीएम नरेंद्र मोदी बोले- हम समाधान की धरती बनकर उभरे हैं

Narendra Modi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इनवेस्ट इंडिया कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कोरोना वायरस समेत कई अहम मुद्दों पर अपनी बात रखी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत दुनिया के लिए दवाखाना की भूमिका निभा रहा है, अब तक करीब 150 देशों को दवाएं उपलब्ध कराई गई हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के बाद की दुनिया में आप कई तरह की दिक्कतों के बारे में सुनेंगे। मैन्युफैक्चरिंग, सप्लाई चेन, पीपीई आदि कि प्रॉब्लम के बारे में आप सुनेंगे। हालांकि भारत ने इन्हें प्रॉब्लम बनने नहीं दिया है। हम समाधान की धरती बनकर उभरे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि भारत की स्थति आज मजबूत है तथा कल और मजबूत होगी, हमने सरकारी संपत्ति और पेंशन कोष के लिए कर व्यवस्था उदार बनाई है, एफडीआई व्यवस्था को काफी उदार बनाया गया है।

पीएम ने कहा कि आज भारत में माइंडसेट और मार्केट में बदलाव हो रहा है। कंपनी ऐक्ट के कई प्रावधानों को हमने डिरेग्युलराइज और डिक्रिमिनलाइज किया है। भारत ने एजुकेशन, लेबर और एग्रीकल्चर क्षेत्र में काफी सुधार किए हैं। आज वे सभी भारतीयों को प्रभावित  करते हैं। इससे प्राइवेट सेक्टर की हिस्सेदारी सुनिश्चित हुई है।

भारत विभिन्न क्षेत्रों में नियमन में ढील देने के रास्ते पर आगे बढ़ा रहा है, कंपनी कानून के तहत विभिन्न मामलों में अपराधों पर कठोर दंड को हल्का किया गया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले 5 वर्षों में वर्ल्ड बैंक की ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रेटिंग में भारत 142 से 63 पर पहुंच गया है। पीएम ने कहा कि भारत-कनाडा द्विपक्षीय संबंध हमारे साझा लोकतांत्रिक मूल्यों और कई समान हितों पर आधारित हैं, दोनों देशों के बीच व्यापार और निवेश रिश्ते हमारे बहुआयामी संबंध का अभिन्न हिस्सा हैं।

source by : https://www.livehindustan.com/

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: