Headlinesजॉब्स

असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर भर्ती, 28 फरवरी तक करें आवेदन

इंडियन कोस्ट गार्ड ने असिस्टेंट कमांडेंट पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार भारतीय तट रक्षक की आधिकारिक साइट joinindiancoastguard.cdac.in के

इंडियन कोस्ट गार्ड ने असिस्टेंट कमांडेंट पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार भारतीय तट रक्षक की आधिकारिक साइट joinindiancoastguard.cdac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक उम्मीदवार 28 फरवरी, 2022 को आवेदन करने का आखिरी दिन होगा।  बता दें, भर्ती असिस्टेंट कमांडेंट- जनरल ड्यूटी, कमर्शियल पायलट लाइसेंस (CPL-SSA) और टेक्निकल (इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रॉनिक्स) के लिए की जाएगी। जो उम्मीदवार इस पद आवेदन करने के इच्छुक हैं, वह पहले नीचे दी गई जानकारी पढ़ें लें। उसके बाद ही आवेदन फॉर्म भरें।

जानें- पदों के बारे में

जनरल ड्यूटी-  50 पद

टेक (इंजीनियर एंड इलेक्ट्रोनिक्स): 15  पद

योग्यता

शैक्षणिक योग्यता देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

जानें- सिलेक्शन के बारे में

भर्ती अधिकारी का चयन योग्यता के अखिल भारतीय क्रम पर आधारित है जो परीक्षा के विभिन्न चरणों (I – V) में उम्मीदवार के प्रदर्शनऔर पद के लिए उपलब्ध रिक्तियों की संख्या पर आधारित है। ICG में भर्ती के लिए स्टेज I, II, III, IV और V की क्लियरिंग अनिवार्य है।

आवेदन फीस

जो उम्मीदवार पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें आवेदन फीस के रूप में 250 देने होंगे। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन फीस के भुगतान से छूट दी गई है। उम्मीदवारों को नेट बैंकिंग का उपयोग करके या वीज़ा / मास्टर / मेस्ट्रो / रुपे / क्रेडिट / डेबिट कार्ड / UPI का उपयोग करके ऑनलाइन मोड के माध्यम से फीस भुगतान करना होगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: