कोविड 19

देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 3 हजार पार, अब तक 90 से ज्यादा की मौत

देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। राज्यों में संक्रमण के 500 से ज्यादा मामले सामने आने के साथ ही संक्रमित लोगों की संख्या 3,000 पार कर गई है और 90 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। महाराष्ट्र, तेलंगाना और दिल्ली में कोरोना के कई मामले सामने आए। सरकारी अधिकारियों ने कहा कि तबलीगी जमात के कार्यक्रम से जुड़े मामलों के कारण यह संख्या बढ़ी है जिसमें हजारों लोग पिछले महीने राष्ट्रीय राजधानी में इकट्ठा हुए थे।

हालांकि, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े के अनुसार, शुक्रवार तक देश में कोरोना वायरस के मामले 2547 हो गए हैं, जबकि इस वायरस की वजह से अबतक 62 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 2547 मामलों में 2322 कोरोना के सक्रिय केस हैं और 162 ऐसे मरीज हैं जिन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि पिछले दिनों दिल्ली स्थित निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात के धार्मिक आयोजन में हिस्सा लेने वालों में से अब तक कुल 647 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। ये लोग 14 राज्यों के हैं।

93 नए मामले सामने आने के बाद दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 386 पर पहुंच गई है। शहर में छह लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र और तमिलनाडु में संक्रमण के क्रमश: 490 और 411 मामले सामने आए हैं। इसके अलावा तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, गुजरात और हिमाचल प्रदेश में वायरस से मौत के मामले सामने आए।

महाराष्ट्र में 26 लोगों ने और तेलंगाना में 11 लोगों ने इस वायरस की चपेट में आ कर अपनी जान गंवा दी। विभिन्न राज्यों से मिले नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, देश भर में अब तक 211 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

source by : https://www.livehindustan.com/

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button