UncategorizedHeadlinesअंतरराष्ट्रीय खबरेंट्रेंडिंग

Pakistan news : पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत की पुलिस अब नहीं कर सकेगी टिकटाक एप का इस्‍तेमाल, किया तो होगा कड़ा एक्‍शन

Pakistan news : पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत की पुलिस को चीन के सोशल मीडिया एप टिक‍टाक का इस्‍तेमाल करने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। एक आदेश में कहा गया है कि यदि किसी ने इसका उल्‍लंघन किया तो उसके खिलाफ सख्‍त एक्‍शन लिया जाएगा।

 Pakistan News : पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत में पुलिस ने चीन के शार्ट वीडिया एप टिकटाक को प्रतिबंधित कर दिया है। स्‍थानीय मीडिया रिपोर्ट्स और एआरवाई न्‍यूज के मुताबिक पंजाब पुलिस डिपार्टमेंट का कोई भी कर्मी अपनी ड्यूटी के समय अब इस एप का इस्‍तेमाल नहीं कर सकेगा। पुलिस विभाग की तरफ से इस बाबत सख्‍त दिशा निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। इसमें सभी पुलिसकर्मियों को चेतावनी दी गई है कि यदि इस एप पर किसी भी पुलिसकर्मी का वीडियो पाया गया तो उसके खिलाफ सख्‍त विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

पंजाब की प्रांतीय पुलिस की तरफ से इस संबंध में सभी एआईजी आपरेशंस को भी एक पत्र जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि सोशल मीडिया और शार्ट वीडियो एप टिकटाक पर पुलिसकर्मियों के वीडियो वायरल होने की वजह से पुलिस की छवि पर नकारात्‍मक असर पड़ रहा है। पाकिस्‍तान की मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पाकिस्‍तान टेलीकम्‍यूनिकेशान आथरिटी (पीटीए) की तरफ से पहले भी कई बार इसको देश में कई जगहों पर बंद किया गया है।

वर्ष 2020 में पहली बार पाकिस्‍तान में टिकटाक पर प्रतिबंध लगाया गया था। हालांकि दस दिनों के बाद ही इस पर लगा प्रतिबंध हटा लिया गया। ये कदम कंपनी के उस आश्‍वासन के बाद उठाया गया था जिसमें कहा गया था कि वो अपने एप के माध्‍यम से नग्‍नता दिखाने वाले वीडियो को ब्‍लाक कर देंगे।

 

आपको बता दें कि चीन का ये शार्ट वीडियो एप दुनिया के कई देशों में प्रतिबंधित किया जा चुका है। भारत में भी इसको प्रतिबंधित किया जा चुका है। इसके बाद अमेरिका ने भी चीन के इस एप को प्रतिबंधित कर रखा है। इसके अलावा भी कुछ और देशों ने इसी तरह का कदम इस एप को लेकर उठाया है। हालांकि विश्‍व के कुछ देशों में ये अब भी अपनी सेवा दे रहा है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: