कोविड 19ट्रेंडिंग

कोरोना वायरस : पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय के साथ काम करने वाले 16 लोगों की रिपोर्ट आई नेगेटिव, फूड इंस्पेक्टर के परिवार में भी वायरस नहीं

दिल्ली में कोरोना वायरस से जुड़ी राहत की दो खबरें आई हैं। दिल्ली में पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय के प्राइमरी संपर्क में आए 16 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट सोमवार को नेगेटिव आई। ये सभी उसके साथ काम करते थे। दूसरी तरफ फूड इंस्पेक्टर और उनके परिवार के सभी 6 लोगों की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई। इंस्पेक्टर के पिता की कोरोना से मौत हो गई थी।

पिछले दिनों दिल्ली में एक प्रसिद्ध पिज्जा चेन से जुड़े एक डिलीवरी ब्वॉय में कोरोना वायरस की पुष्टि होने से हड़कंप मच गया था। इसकी जानकारी मिलते ही दक्षिणी दिल्ली के जिला मजिस्ट्रेट ने इलाके में 72 घरों में रहने वाले परिवारों को होम क्वारंटाइन में जाने के लिए कहा था। वहीं पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय के साथ काम करने वाले 16 लोगों को छतरपुर स्थित दिल्ली सरकार के क्वारंटाइन सेंटर में भेजा गया था। इन लोगों ने भी कई घरों में पिज्जा पहुंचाया था। यदि इनमें से किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव आती तो मुश्किलें बढ़ जातीं।

72 घरों में हुई थी डिलीवरी
डिलीवरी ब्वॉय की कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद उसके 16 साथियों को दिल्ली सरकार के क्वारंटाइन सेंटर में भेज दिया है। इसके साथ ही प्रत्येक घर की पहचान करने के लिए एक खास निशान लगाया गया था, जहां आउटलेट द्वारा पिज्जा डिलीवर किया गया था। 72 घरों ने उस आउटलेट से डिलीवरी ली थी और इसलिए सभी को एहतियाती उपायों का पालन करने और सेल्फ क्वारंटाइन में जाने के लिए कहा गया था।

फूड इंस्पेक्टर और परिवार में कोरोना नहीं
दिल्ली के हरि नगर में एक फूड इंस्पेक्टर के पिता की शनिवार को कोरोना से मौत हो गई है। जिला प्रशासन ने बुजुर्ग की रिपोर्ट आने के बाद परिवार के सभी लोगों को क्वारंटाइन कर दिया था। इसके बाद सभी लोगों के सैंपल को जांच के लिए भेजा गया था। अब पूरे परिवार की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद सभी ने राहत की सांस ली है। प्रशासन की तरफ से बताया गया था कि मृतक टीबी का इलाज करवा रहे थे और इसी सिलसिले में अस्पताल जाते रहते थे। माना जा रहा है कि वहीं से किसी कोरोना मरीज के संपर्क में आए होंगे।

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों सी संख्या 2 हजार पार
दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 हजार के पार चली गई है। यहां अब तक 72 लोग ठीक हुए हं तो 45 मरीजों की जान चली गई है। पूरे देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17265 हो गई है। 2547 लोग ठीक हुए हैं तो 543 की मौत हो चुकी है।

source : https://www.livehindustan.com/

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
Close
Close
%d bloggers like this: