Headlinesखेलट्रेंडिंग

PUBG Mobile ने चीटिंग करने पर 12 लाख से ज्यादा अकाउंट किए सस्पेंड

PUBG Mobile ने चीटिंग करने पर 12 लाख से ज्यादा अकाउंट किए सस्पेंड

PUBG Mobile : 60 करोड़ प्लेयर्स के साथ प्लेयर अननॉन बैटलग्राउंड्स (PUBG) दुनिया में सबसे ज्यादा खेले जाने वाला बैटल रॉयल गेम है. PUBG ने फोर्टनाइट बैटल रॉयल और नाइव्स आउट को भी पीछे छोड़ दिया है. हालांकि, बढ़ती पॉपुलैरिटी के बीच चीटिंग PUBG के लिए बड़ी चुनौती बन गई है. इस बीच, पबजी मोबाइल ने चीटिंग करने वाले लाखों अकाउंट्स को बैन कर दिया है. PUBG Mobile के ट्विटर हैंडल की ऑफिशियल रिपोर्ट के मुताबिक, उसने चीटिंग के लिए 12,17,342 अकाउंट्स को परमानेंटली सस्पेंड कर दिया है.

एक्स-रे विजन यूज करने के लिए सस्पेंड किए गए 22% अकाउंट
बताया गया है कि इन अकाउंट्स को मल्टीपल क्राइम्स के लिए सस्पेंड किया गया है. इन 12 लाख से ज्यादा अकाउंट्स को 6 दिन (8 से 14 जनवरी 2021) के भीतर सस्पेंड किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, 48 फीसदी अकाउंट्स को ऑटो ऐम हैक्स या अपने कैरेक्टर मॉडल्स चेंज करने के लिए परमानेंट सस्पेंड किया गया है. वहीं, 22 फीसदी अकाउंट्स को X-ray विजन इस्तेमाल करने के लिए बैन किया गया है. इसके अलावा, 12 फीसदी अकाउंट्स को स्पीड हैक्स और 7 फीसदी को एरिया डैमेज को मोडिफाई करने के लिए सस्पेंड किया गया है.
PUBG Mobile ने शुरू किया 17वां सीजन
इस बीच, PUBG Mobile ने Runic Power शुरू कर दिया है, जो कि इसका 17वां सीजन है. इसके अलावा गेम में नया पैच आया है, जो कि नए हथियार, नए मोड और कई सारी दूसरी चीजों के साथ आया है. नए मोड से प्लेयर्स को कुछ खास चीजें मिलेंगी. सस्पेंड किए गए 12 लाख से ज्यादा अकाउंट इसके टोटल प्लेयर्स का केवल 0.2 फीसदी है. PUBG Mobile को पिछले साल सितंबर में भारत में बैन कर दिया गया था. पिछले दिनों PUBG कॉरपोरेशन ने इंडियन यूजर्स के लिए पॉप्युलर मोबाइल बैटल रॉयल गेम वापस लाने की घोषणा की है. हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह गेम कब तक भारत में आ सकता है.
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button