Headlinesजॉब्सराष्ट्रीय ख़बरें

Punjab Police Recruitment 2021: पंजाब पुलिस में SI के 560 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, पढ़ें डिटेल्स

Punjab Police Recruitment 2021: पंजाब पुलिस में SI के 560 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, पढ़ें डिटेल्स

पंजाब पुलिस में SI की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक कैंडिडेट्स पंजाब पुलिस एसआई भर्ती के लिए आवेदन पत्र आधिकारिक वेबसाइट punjabpolice.gov.in पर जाकर ऑनलाइन जमा कर सकते हैं.

पंजाब पुलिस में नौकरी करना चाह रहे युवाओं के लिए शानदार मौका है. दरअसल पंजाब पुलिस में सब-इंस्पेक्टर (SI) की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक कैंडिडेट्स पंजाब पुलिस एसआई भर्ती के लिए आवेदन पत्र आधिकारिक वेबसाइट punjabpolice.gov.in पर जाकर ऑनलाइन जमा कर सकते हैं. ध्यान रखें कि आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 27 जुलाई है. गौरतलब है कि इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए 560 एसआई के पदों पर भर्ती की जानी है.

 

पंजाब पुलिस SI रिक्रूटमेंट 2021 वैकेंसी डिटेल्स

 

डिस्ट्रिक्ट पुलिस कैडर – 87 पद

 

आर्म्ड पुलिस कैडर -97 पद

 

इंटेलिजेंस कैडर – 87 पद

 

इन्वेस्टिगेशन कैडर: 289 पद

 

वहीं भूतपूर्व सैनिकों की कैटेगिरी के बारे में पंजाब पुलिस ने कहा है, “केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (बीएसएफ, सीआरपीएफ, आईटीबीपी, सीआईएसएफ, एसएसबी आदि) भूतपूर्व सैनिक श्रेणी के तहत भर्ती के लिए विचार किए जाने के पात्र नहीं हैं.”

 

वेतनमान- पंजाब पुलिस ने अपने नोटिफिकेशन में कहा है, “सब-इंस्पेक्टर के पद के लिए वेतन 7वें सीपीसी/पे मैट्रिक्स के लेवल 6 पर 35400 रुपये (न्यूनतम वेतन स्वीकार्य) तय किया गया है.”

 

पंजाब पुलिस SI रिक्रूटमेंट 2021 एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

 

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन – ग्रेजुएट कैंडिडेट्स इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. वहीं इंटेलिजेंस कैडर के लिए इंजीनियर उम्मीदवार भी भर्ती के लिए पात्र हैं.

 

आयु सीमा – रिक्रूटमेंट बॉडी द्वारा जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि उम्मीदवारों की आयु 18 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगिरी वाले कैंडिडेट्स को सरकारी नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी.

 

पंजाब पुलिस SI रिक्रूटमेंट 2021 चयन प्रक्रिया

 

उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट, डॉक्यूमेंट स्क्रूटनी, फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट और फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. फिजिकल मेजरमेंट और फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट दोनों ही क्वालिफाइंग नेचर के होंगे.

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: