Headlinesझारखंड

मांडर उपचुनाव: ओवैसी के रांची पहुंचते ही लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, भाजपा नेताओं ने कही बड़ी बात

एआइएमआइएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन कल झारखंड आये थे. जहां उन्होंने रांची एयरपोर्ट पर पहुंचकर राजधानी में हिंसा पर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों दो हिंसा हुई उसके लिए केंद्र की भाजपा सरकार दोषी है.

Ranchi News : एआईएमआईएम के प्रमुख ओवैसी कल देव कुमार धान के पक्ष में सभा करने के लिए मांडर विधानसभा पहुंचे थे. जहां उन्होंने लोगों से देव कुमार धान को वोट करने की अपील की. इससे पहले कल जैसे ही ओवैसी रांची एयरपोर्ट पर पहुंचे. कुछ कार्यकर्ताओं ने रांची एयरपोर्ट पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाये. इसके बाद बारिश होते ही खिसक गये. इधर डीसी ने मामले को लेकर जांच का आदेश दिया है. हेहल के सीओ ओमप्रकाश व डीएसपी राजकुमार से 24 घंटे में रिपोर्ट देने को कहा है.

भाजपा ने भी कार्रवाई करने की मांग की है. भाजपा नेताओं ने कहा कि अलगाववादी शक्तियों का हेमंत सरकार के कार्यकाल में मनोबल बढ़ा है. वे मुखिया प्रत्याशी के नामांकन से लेकर जीत के जश्न तक में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं. इधर राजद ने भी पाकिस्तान जिंदाबाद नारा लगानेवाले लोगों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

रांची में हिंसा के लिए भाजपा और झामुमो दोनों जिम्मेवार

ऑल इंडिया मजलिशे इत्तेहादुल मुस्लिमीन, एआइएमआइएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि पिछले दिनों रांची में जो हिंसा हुई थी, उसके लिए केंद्र की भाजपा सरकार दोषी है. अगर नूपुर शर्मा को गिरफ्तार कर लेती, तो इतनी बड़ी वारदात नहीं होती. घटना के बाद झामुमो की सरकार भी दोषी है, क्योंकि उन्होंने इन निहत्थे लोगों पर गोली चलाकर उनकी जान ले ली.

अभी तक न किसी पर कार्रवाई हुई और न ही किसी की गिरफ्तारी हुई़ श्री ओवैसी रविवार को रांची एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे़ वह मांडर विस उपचुनाव में एआइएमआइएम समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी देवकुमार धान के पक्ष में प्रचार करने रांची आये थे.

धान के पक्ष में श्री ओवैसी ने चान्हो में चुनावी सभा की. उन्होंने कहा कि अपना हक लेने के लिए अल्पसंख्यक, आदिवासी व दलित को राजनीतिक ताकत बनना होगा़ आज तक हम कांग्रेस को वोट देते आये थे, लेकिन कांग्रेस अब बूढ़ी हो चुकी है. जिस दिन भारत से कांग्रेस खत्म होगी, नरेंद्र मोदी खुद चुनाव हार जायेंगे. उन्होंने सरना कोड के लिए संसद में आवाज बुलंद करने की बात कही.

इरफान पर बिफरे :

एयरपोर्ट पर बातचीत के क्रम में ओवैसी कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी पर भी बरसे़ उन्होंने इरफान को चुनौती देते हुए कहा कि झारखंड तुम्हारे बाप का नहीं है. तुममें इतना दम है, तो हमें रोक कर दिखाओ. यह बात उन्होंने तब कही, जब उन्हें पत्रकारों ने इरफान के बयान के बारे में बताया, जिसमें उन्होंने कहा था कि ओवैसी को झारखंड नहीं आना चाहिए. ओवैसी ने कहा कि इरफान तुमको तो चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए. अगर भाजपा की सरकार आ जायेगी, तो तुम एक मंत्री पद के लिए उन दोनों बच्चों के ऊपर भी सियासी इमारत बनाओगे.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: