Headlinesझारखंड

Ranchi News : रांची की हनुमान मंदिर में तोड़फोड़, एक आरोपी गिरफ्तार; मेन रोड जामकर लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

Ranchi News : घटना की जानकारी मिलने के बाद रांची के एसएसपी किशोर कौशल, कई डीएसपी और थाना के प्रभारी सदल-बल मौके पर पहुंचे और गुस्साई भीड़ को समझा-बुझाकर शांत कराया। मामले को लेकर उग्र हो रहे लोगों को समझाया।

Ranchi News : राजधानी के हिन्दपीढ़ी थाना क्षेत्र के मेन रोड मल्लाह टोली में श्री हनुमान की प्रतिमा क्षतिग्रस्त किए जाने का को लेकर बुधवार को सुबह में बवाल हो गया। प्रतिमा को नुकसान पहुंचाने की सूचना पर सुबह 6.30 बजे बड़ी संख्या में सनातनी समाज के लोग मंदिर के पास इकट्ठे हो गए। इसके बाद घटना से गुस्साए लोगों ने मेन रोड में मल्लाह टोली के पास सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया।

मंदिर में तोड़फोड़ करने वाला गिरफ्तार

कथित रूप से हनुमान मंदिर में तोड़फोड़ करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। रांची के एसएसपी किशोर कौशल ने बताया कि मामले में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इलाके में पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। इलाके में मौजूद सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने जताई नाराजगी

झारखंड के पहले मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने घटना पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि इतने व्यस्ततम इलाके में ऐसी घटना कानून व्यवस्था की पोल खोलती है। रांची पुलिस से शिकायत करते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा कि इस इलाके में कई व्यवसायिक संस्थान हैं जहां सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है जिनसे आरोपियों की पहचान की जा सकती है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद रांची के एसएसपी किशोर कौशल, कई डीएसपी और थाना के प्रभारी सदल-बल मौके पर पहुंचे और गुस्साई भीड़ को समझा-बुझाकर शांत कराया। मामले को लेकर उग्र हो रहे लोगों को समझाने में शहर की प्रमुख धार्मिक संस्था समेत अन्य समुदाय के लोगों को भी मशक्कत करनी पड़ी। सभी के प्रयास से रांची में एक बार फिर बड़ा बवाल होने से बच गया।

रांची जिला प्रशासन और पुलिस की ओर से सनातनी समाज के लोगों को दोषियों को चिन्हित कर कार्रवाई का भरोसा दिया गया। इसके बाद लोग सड़क से हटे। जिस मंदिर में स्थापित प्रतिमा को शरारती तत्वों ने देर रात क्षतिग्रस्त किया था, वह श्री महावीर मंडल मल्लाह टोली द्वारा संचालित है। इस संबंध में मंडल की ओर से हिन्दपीढ़ी थाना में लिखित शिकायत की गई है। मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

मंदिर के आसपास की दुकानों में लगे सीसीटीवी को भी पुलिस खंगाल रही है। जानकारी के मुताबिक भोर में मल्लाह टोली में रहने वाले विशाल क्लब श्री दुर्गा पूजा कमेटी के शेखर प्रसाद समेत कुछ अन्य लोग सुबह में पूजा-अर्चना से पूर्व सफाई और अन्य व्यवस्था के लिए मंदिर पहुंचे थे। वहां उन्होंने पाया कि मंदिर के मुख्य द्वार में ग्रील में लगा ताला टूटा हुआ है। अंदर जाने पर उन्होंने पाया कि श्री हनुमान की प्रतिमा कई स्थान पर क्षतिग्रस्त है।

यह सूचना तुरंत ही आग की तरह फैल गई और बड़ी संख्या में लोग वहां पहुंचे। इधर एहतियात तौर पर मंदिर के आसपास के इलाके में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। वहीं रांची पुलिस की ओर से अफवाह पर ध्यान नहीं देने और शांति बनाए रखने की लोगों से अपील की जा रही है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: