लाइफस्टाइल

Relationship Tips: आपका पार्टनर तो चोरी छिपे नहीं चेक करता आपका मोबाइल

Relationship Tips: आपका पार्टनर तो चोरी छिपे नहीं चेक करता आपका मोबाइल

Relationship Tips: अक्सर देखा जाता है कि लोग दूसरों को तो किसी का मोबाइल (Mobile) न चेक करने की सलाह तो देते हैं, लेकिन खुद इस बात पर अमल नहीं करते हैं। वहीं चोरी छिपे फोन चेक करने की आदत ज्यादातर कपल्स (Couple) के बीच में देखी जाती है। कभी कभी ऐसा करना तो ठीक है, लेकिन अगर आपका पार्टनर (Partner) हद से ज्यादा आपका फोन चेक करता है। ऐसे में आपको इस बात पर गौर करने की जरूरत है। अपने पार्टनर की इस हरकत को इग्नोर (Ignore) न करें बल्कि ऐसी स्थिति को अच्छे से हैंडल करें (How To Handle Your Partner)। इसी बीच आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं। जिसकी मदद से आप ऐसी सिचुएशन को अच्छे से हैंडल कर सके हैं।

बात क्लियर करें

अगर आप दोनों में कोई Misunderstanding हो गई है, तो सबसे पहले उसे क्लियर करें। जरा सी गलतफहमी आपके अच्छे खासे रिश्ते को खराब कर सकती है। ऐसा हो सकता है कि किसी तीसरे शख्स से आपको पार्टनर को कोई बात पता चली हो। जिस कारण वो आपका फोन बार बार चेक करता रहता है। इसलिए आपके लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि आप अपने पार्टनर को विश्वास दिलाएं। इसके साथ ही उन्हें समझाएं कि किसी तीसरे की बात पर यकीन करने से बेहतर कि बात को क्लियर करें।

झूठ न बोलें

किसी का भी विश्वास जीतने के लिए सालों लग जाते हैं, लेकिन भरोसा टूटने के लिए कुछ सैकेण्ड ही काफी हैं। इसलिए ऐसा हो सकता है कि आपको कोई झूठ आपके पार्टनर को पता लग गया हो। जिस वजह से वो आपका बार बार फोन चेक करता है। इसलिए बेहतर है कि अपने पार्टनर से झूठ न बोलें। अगर आपको अपने पार्टनर से कोई बात शेयर नहीं करनी है। पार्टनर सो साफ मना कर दें, लेकिन पार्टनर से तरह तरह के झूठ न बोलें।

बातें शेयर करें

जब आप अपने पार्टनर से सारी बातें शेयर करते हैं, तो ऐसे रिश्ते में शक करने जैसी कोई फीलिंग ही नहीं होती। पार्टनर को दोस्त की तरह ट्रीट करें और उनसे बातें शेयर करके अपना बॉन्ड को स्ट्रांग बनाएं। आपके ऐसा करने से आपके पार्टनर को आपका फोन चेक करने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी।

प्यार से समझाएं

कुछ लोगों को पसंद नहीं होता कि कोई उनकी पर्सनल स्पेस में घुसे। वहीं कभी कभी तो ऐसा समझ में आता है, लेकिन आपकी ये हरकत आपको शक के दायरे में खड़ा कर देती है। जिस वजह से कपल्स में मन मुटाव होने लगता है। वहीं जब आपका पार्टनर ऐसे में आपका फोन चेक करें। तो उस पर गुस्सा करने के बजाए उन्हें प्यार से समझाएं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button