Headlinesखेल

SA Vs IRE : आयरलैंड ने किया कमाल, दक्षिण अफ्रीका को दूसरे वनडे में 43 रन से हराया

SA Vs IRE: आयरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में इतिहास रच दिया है. आयरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 43 रन से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.

SA Vs IRE: आयरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में इतिहास रच दिया है. आयरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 43 रन से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.

SA Vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की टीम उलपटफेर का शिकार हो गई है. आयरलैंड ने दूसरे वनडे में शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 43 रन की धमाकेदार जीत दर्ज की. इसके साथ ही आयरलैंड वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाने में कामयाब हो गया है.

 

कप्तान एंडी बालबियर्नी के शतक की बदौलत आयरलैंड चुनौतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा करने में कामयाब हो गया था. बालबियर्नी ने 117 गेंदों पर 102 रन बनाये जिसमें 10 चौके शामिल हैं. हैरी टेक्टर ने चार छक्कों की मदद से 79 रन का योगदान दिया. आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने के बाद पांच विकेट पर 290 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया.

 

इसके जवाब में सलामी बल्लेबाज जानेमन मलान के 84 रन और रासी वान डर डुसेन के 49 रन के बावजूद दक्षिण अफ्रीका की टीम 48.3 ओवर में 247 रन पर आउट हो गयी. आयरलैंड की तरफ से मार्क एडेर, जोश लिटिल और एंडी मैकब्रायन ने दो -दो विकेट लिये.

 

दक्षिण अफ्रीका के सामने सीरीज में बचे रहने की चुनौती

 

आयरलैंड की दक्षिण अफ्रीका पर यह पहली जीत है. पहला मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था. दक्षिण अफ्रीका को श्रृंखला में हार से बचने के लिये अब शुक्रवार को होने वाले तीसरे और अंतिम मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी.

 

दक्षिण अफ्रीका की टीम हाल ही में वेस्टइंडीज को टी20 सीरीज में मात देकर आयरलैंड के खिलाफ सीरीज खेलने पहुंची. लेकिन यहां टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही है. इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए यह हार किसी बड़े झटके से कम नहीं है.

 

दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जानी है. दोनों टीमों के बीच लिमिटिड ओवर सीरीज का आखिरी मुकाबला 25 जुलाई को खेला जाएगा.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: