Headlinesबिहारराज्य

प्रवासी मजदूरों को राहत: अब पुरानी दिल्ली से भी चलेगी स्पेशल श्रमिक ट्रेन, आज बिहार के लिए खुलेंगी 3 ट्रेनें

प्रवासी मजदूरों को राहत: अब पुरानी दिल्ली से भी चलेगी स्पेशल श्रमिक ट्रेन, आज बिहार के लिए खुलेंगी 3 ट्रेनें

प्रवासी मजदूरों को राहत : कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मजदूरों के लिए अच्छी खबर है। अब पुरानी दिल्ली से भी श्रमिक स्पेशल ट्रेनें खुलेंगी। समाचार एजेंसी एएनआई को रेलवे अधिकारी ने बताया कि अब पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से भी श्रमिक स्पेशल ट्रेनें खुलेंगी और आज बिहार के लिए तीन ट्रेनें खुल रही हैं, जो भागलपुर, दरभंगा और बरौनी जाएगी। बता दें कि लॉकडाउन की वजह से देश के अलग-अलग हिस्सों में प्रवासी मजदूर फंसे हैं और अब उन्हें राज्य और केंद्र सरकार के बीच सामंजस्य से श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से घर पहुंचाया जा रहा है।

दरअसल, भारतीय रेलवे के मुताबिक, एक मई से अभी तक 542 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई गई हैं। इन ट्रेनों में अभी तक कुल 6.48 लाख मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाया गया,जिनमें बिहार, झारखंड, यूपी समेत कई राज्यों के प्रवासी मजदूर शामिल हैं।

रोजाना 100 श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने का सुझाव
कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी श्रमिकों की घर वासपी के लिए गृह मंत्रालय ने अगले कुछ हफ्तों तक हर दिन कम से कम 100 श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने को कहा है। सोमवार को रेलवे और राज्यों के नोडल अधिकारियों के साथ समीक्षा के दौरान गृह मंत्रालय ने इसके लिए व्यवस्था करने को कहा ताकि लोगों को किसी तरह की दिक्कत ना हो।

source by : https://www.livehindustan.com/

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: